अब चालकों की आंखों की जांच भी शुरू

जागरण टीम, धर्मशाला/जसूर : दैनिक जागरण का 'आखिर.. जान आपकी है' अभियान रंग लाया है। इसी का परिणाम है

By Edited By: Publish:Thu, 20 Nov 2014 04:19 AM (IST) Updated:Thu, 20 Nov 2014 01:01 AM (IST)
अब चालकों की आंखों की जांच भी शुरू

जागरण टीम, धर्मशाला/जसूर : दैनिक जागरण का 'आखिर.. जान आपकी है' अभियान रंग लाया है। इसी का परिणाम है कि पुलिस का यातायात विंग अब वाहन चालकों को नियमों के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ उनकी आंखों की जांच करवाने में भी जुट गया है। सदर थाना धर्मशाला के यातायात पुलिस प्रभारी राजिंदर सिंह के नेतृत्व में बुधवार को लगाए गए नेत्र जांच शिविर में करीब 150 वाहन चालकों के आंखों की जांच की गई। शिविर को सफल बनाने में सदर थाना धर्मशाला के पुलिस कर्मचारियों के अलावा क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला के नेत्र रोग विशेषज्ञों ने भी सेवाएं दी। वहीं, जसूर में नूरपुर पुलिस द्वारा लगाए गए शिविर में 190 चालकों की स्वास्थ्य व नेत्र जांच की गई।

इस दौरान छोटे से बड़े वाहनों के चालकों को पुलिस कर्मचारियों ने रोका और क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला के नेत्र रोग विशेषज्ञों से उनकी आंखों की जांच करवाई। यातायात पुलिस प्रभारी राजिंदर सिंह समेत अन्य कर्मचारियों ने चालकों को यातायात नियमों का पाठ भी पढ़ाया। यातायात प्रभारी धर्मशाला राजिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों से वाहन चालकों को यातायात नियमों से अवगत करवाने के साथ उन्हें उनके पालन के लिए प्रेरित करती है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों के चालान भी काटे जाते हैं। नेत्र जांच शिविर को सफल बनाने में मुख्य आरक्षी यशपाल, कांस्टेबल अमित कुमार, कांस्टेबल रंजीत व हवलदार अशोक पठानिया ने भी विशेष योगदान दिया।

उधर, नूरपुर पुलिस ने हिमाचल पथ परिवहन निगम की जसूर स्थित कार्यशाला में स्वास्थ्य एवं नेत्र जांच शिविर में 190 चालकों की जांच की गई। डीएसपी नूरपुर मनोज जोशी की अध्यक्षता में लगाए गए शिविर में एसडीएम अश्वनी सूद भी विशेष रुप से मौजूद रहे। डॉ. एसडीएस मिन्हास व डॉ. अजय चिब ने वाहन चालकों की जांच की। इस मौके पर रोड सेफ्टी क्लब जसूर के अध्यक्ष पुरषोतम लाल, सदस्य राजू महाजन व राकेश लोहटिया के अलावा यातायात पुलिस के सुशील कटोच व रविंद्र आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी