वीसीआइ करेगी एक्सईएन के कुत्ते की मौत की जांच

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
वीसीआइ करेगी एक्सईएन के कुत्ते की मौत की जांच

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : वेटरनरी कॉलेज पालमपुर में हुई एक्सईएन के कुत्ते की मौत की जांच अब वेटरनरी काउंसिल ऑफ इंडिया(वीसीआइ) करेगी।

कुत्ते के मालिक धर्मशाला निवासी एक्सईएन नरेश कटोच ने आरोप लगाया था कि उनके कुत्ते की मौत डॉक्टर की लापरवाही से हुई। उन्होंने वेटनरी काउंसिल ऑफ इंडिया और सांसद मेनका गांधी को जांच की लिए पत्र भी लिखा था। इस पर वीसीआइ ने कार्रवाई के लिए कहा है।

कटोच ने कहा कि थाईलैंड से मंगवाया गया साइबेरियन हस्की नस्ल का कुत्ता रॉयल केनल क्लब ऑफ इंडिया में भी रजिस्ट्रर है। बाजार में इसकी कीमत एक लाख रुपये है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुत्ता सर्पदंश का शिकार हुआ था और डॉक्टर की लापरवाही से उसकी मौत हो गई। आरोप है कि संबंधित डॉक्टर ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और कुत्ते की जांच नहीं की।

कटोच ने आरटीआइ से तथ्य जुटाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उक्त डॉक्टर ने सरकारी रिकार्ड से छेड़छाड़ की व उनके साथ अभद्र व्यवहार भी किया। इस संबंध में वह उपभोक्ता न्यायालय भी जाएंगे।

यह था मामला

21 जुलाई को कुत्ते के माथे के नीचे रक्त प्रवाह होने लगा। उपचार के लिए नरेश कटोच उसे अत्याधुनिक सुविधाओं से लैंस वेटरनरी कॉलेज पालमपुर में उपचार के लिए ले गए, लेकिन डॉक्टर ने उपचार के लिए न तो कुत्ते के खून की जांच की और न ही उचित जांच की। इससे 22 जुलाई को कुत्ते की मौत हो गई थी। इस संबंध में उन्होंने संबंधित डॉक्टर के खिलाफ पुलिस में भी शिकायत की।

chat bot
आपका साथी