बरवाड़ी गांव में एक सप्ताह से पेयजल संकट

जलशक्ति विभाग मंडल सलूणी के तहत ग्राम पंचायत लनोट के बरवाड़ी गांव में करीब एक सप्ताह से पानी की किल्लत चल रही है जिस कारण स्थानीय लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 06:35 AM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 06:35 AM (IST)
बरवाड़ी गांव में एक सप्ताह से पेयजल संकट
बरवाड़ी गांव में एक सप्ताह से पेयजल संकट

संवाद सहयोगी, तेलका : जलशक्ति विभाग मंडल सलूणी के तहत ग्राम पंचायत लनोट के बरवाड़ी गांव में करीब एक सप्ताह से पानी की किल्लत चल रही है, जिस कारण स्थानीय लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। सार्वजनिक नल पर बूंद-बूंद पानी आ रहा है। पानी के लिए लोगों की लंबी कतार लग रही है।

पानी की समस्या के बारे में ग्रामीण जलशक्ति विभाग को भी अवगत करवा चुके हैं। इसके बावजूद भी पेयजल किल्लत का हल नहीं हो पाया है। ग्रामीणों का कहना है कि जब भी संबंधित विभाग को पानी की किल्लत के बारे में अवगत करवाया जाता है तो विभाग द्वारा समस्या का हल करने की बात कही जाती है लेकिन इसके बावजूद भी एक सप्ताह से नलों में पानी नहीं आ रहा है।

-------

गांव में बूंद-बूंद पानी आ रहा है। ऐसे में एक-एक बर्तन को भरने के लिए काफी अधिक समय लग रहा है। संबंधित विभाग जल्द से जल्द समस्या का समाधान करे।

-सीता देवी, स्थानीय निवासी।

------

एक सप्ताह से गांव में पानी की किल्लत बनी हुई है। लोगों का पूरा दिन अपनी बारी का इंतजार करने में ही व्यतीत हो रहा है। यहां तक कि रात को भी लोग नलके पर बर्तन छोड़ रहे हैं।

-बलदेव, स्थानीय निवासी।

-------

जब भी संबंधित विभाग से पानी की समस्या का हल करने को कहा जाता है तो विभाग द्वारा आश्वासन दिया जाता है कि जल्द हल कर दिया जाएगा। लेकिन, अभी तक समस्या का हल नहीं हो पाया है।

-प्रकाश, स्थानीय निवासी।

-------

जलशक्ति विभाग से मांग है कि ग्रामीणों को परेशानी का जल्द से जल्द हल किया जाए। यदि सोर्स पर पानी की कमी है तो किसी अन्य सोर्स से पानी की सप्लाई दी जाए।

-चमन, स्थानीय निवासी।

-------

गांव में पानी की समस्या के बारे में जानकारी मिली है। सोर्स पर पानी की कमी के कारण पर्याप्त सप्लाई नहीं पहुंच रही है। जल्द ही लोगों को इस समस्या से निजात दिलाई जाएगी।

-भगत राम, कनिष्ठ अभियंता जल शक्ति विभाग।

chat bot
आपका साथी