भनौता के तीन गांवों व दो स्कूलों में पेयजल आपूर्ति ठप

ग्राम पंचायत भनौता के तहत कबरी मधारका पठानकड़ी गांव के साथ प्राथमिक व माध्यमिक पाठशाला भनौता के लिए जाने वाली पेयजल पाइपलाइन के टूटने से दो दिन से पेयजल संकट बना हुआ है। पानी की आपूर्ति न होने के कारण स्कूली बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी मोहन सिंह लेख राज भरत देवराज मनोज महेंद्र राजेंद्र उत्तम करतार सुरेंद्र प्रताप चंद अशोक प्रकाश शिव गुरुचरण राजू विक्कू चमन देसराज आदि का कहना है कि उक्त गांवों तथा स्कूलों के लिए बिछाई गई पेयजल पाइपलाइन के क्षतिग्रस्त होने से पानी समस्या बनी हुई है। इस बारे में आइपीएच

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Mar 2019 03:54 PM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2019 03:54 PM (IST)
भनौता के तीन गांवों व दो स्कूलों में पेयजल आपूर्ति ठप
भनौता के तीन गांवों व दो स्कूलों में पेयजल आपूर्ति ठप

संवाद सहयोगी, चनेड़ : पंचायत भनौता के तहत गांव कबरी, मधारका, पठानकड़ी व साथ लगते प्राथमिक व माध्यमिक पाठशाला भनौता में दो दिन से पेयजल आपूर्ति ठप पड़ी हुई है।

पेयजल पाइपलाइन टूटने के कारण दो दिन से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। पेयजल आपूर्ति ठप होने के कारण बच्चों के साथ लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी मोहन सिंह, लेखराज, भरत, देवराज, मनोज, महेंद्र, राजेंद्र, उत्तम, करतार, सुरेंद्र, प्रताप चंद, अशोक, प्रकाश, शिव, गुरुचरण, राजू, विक्कू, चमन, देसराज का कहना है कि उक्त गांवों व स्कूलों के लिए बिछाई गई पेयजल पाइपलाइन के क्षतिग्रस्त होने से समस्या बनी हुई है। इस बारे में आइपीएच विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों को भी अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। लोगों का कहना है कि पानी न आने के कारण बच्चों व स्टाफ को घर से बोतलों में भरकर पानी स्कूल में लाना पड़ रहा है। इसके अलावा ग्रामीणों को प्राकृतिक पेयजल स्रोतों का रूख करना पड़ रहा है, जोकि गांवों से काफी दूर हैं। ग्रामीणों ने आइपीएच विभाग से मांग की है कि भनौता स्कूल के लिए जाने वाले पेयजल पाइपलाइन को जल्द दुरुस्त किया जाए।

---------

लोगों ने पेयजल आपूर्ति की समस्या के संबंध में अवगत करवाया है। जल्द फिटर भेजकर समस्या का समाधान किया जाएगा, ताकि ग्रामीणों व विद्यार्थियों को दिक्कत का सामना न करना पड़े।

-पंकज कुमार, कनिष्ठ अभियंता, आइपीएच विभाग, उदयपुर।

chat bot
आपका साथी