डॉक्टरों ने पर्ची पर ब्रांडेड दवा लिखी तो होगी कार्रवाई

मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मरीजों व तीमारदारों से अपील की है कि अगर किसी को बाहर से दवाइयां लाने के लिए कोई चिकित्सक कहता है तो उसकी शिकायत करें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jan 2019 04:09 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jan 2019 04:09 PM (IST)
डॉक्टरों ने पर्ची पर ब्रांडेड दवा लिखी तो होगी कार्रवाई
डॉक्टरों ने पर्ची पर ब्रांडेड दवा लिखी तो होगी कार्रवाई

संवाद सहयोगी, चंबा : मेडिकल कॉलेज चंबा में सरकार की ओर से मुफ्त मिलने वाली 320 प्रकार की दवाओं का कोटा पहुंच गया है। करीब सात करोड़ रुपये की दवाओं को मरीजों को मुफ्त दिया जाएगा। दवा का कोटा अगले पांच माह के लिए है। उधर, कॉलेज प्रशासन ने चिकित्सकों को मरीजों को जेनरिक दवाएं ही लिखने का फरमान जारी कर दिया है। अगर ब्रांडेड दवाएं लोगों को लिखी गई तो डॉक्टरों पर कॉलेज प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी।

चंबा में दवा की कमी के बारे में हाल ही में सरकार व स्वास्थ्य सचिव को पत्र लिखा गया था। इसके बाद चंबा मेडिकल कॉलेज में पांच माह का अतिरिक्त कोटा दिया गया है। ताकि लोगों को इलाज करवाने में दिक्कत पेश न आए। कॉलेज प्रशासन ने मरीजों व तीमारदारों से भी अपील की है कि अगर किसी को बाहर से दवाएं लाने के लिए कोई चिकित्सक कहता है तो उसकी शिकायत करें।

मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि चंबा में हाल ही में करीब सात करोड़ के बजट से 320 प्रकार की दवाओं का स्टॉक पहुंचा है। इस बारे में चिकित्सकों को भी बता दिया गया है कि वे पर्ची पर केवल सरकारी दवा को ही लिखें ताकि मरीजों को इसका लाभ मिले।

chat bot
आपका साथी