युवतियों में बढ़ा चाइनीज व कोरियन छातों का क्रेज

हिमाचल में इन दिनों कोरियन और चाइनीज छातों की मांग सबसे ज्यादा बढ़ी है।

By Edited By: Publish:Tue, 09 Oct 2018 05:23 PM (IST) Updated:Wed, 10 Oct 2018 10:23 AM (IST)
युवतियों में बढ़ा चाइनीज व कोरियन छातों का क्रेज
युवतियों में बढ़ा चाइनीज व कोरियन छातों का क्रेज

चंबा, जेएनएन। झुलसाती धूप हो या रिमझिम बारिश, हर मौसम में अपने आपको बचाने के लिए छातों का इस्तेमाल किया जाता है। किसी जमाने में सिर्फ काले रंग या अन्य प्लेन रंग में मुंशी स्टाइल का छाता होता था, जिसे बच्चे से लेकर बडे़ सभी लोग इस्तेमाल करते थे। अब समय और तकनीक के बदलते दौर में छातों ने भी अपने आपको फैशन का हिस्सा बना लिया।

डिजाइनर भी छातों में फैशन के तौर पर कई ट्रेंड का उपयोग कर रहे हैं। अब साधारण रंगों के अलावा अलग-अलग प्रिंट और डिजाइन में छाते आसानी से बाजार में उपलब्ध हो रहे हैं। चंबा बाजार स्थित उपहार केंद्र के दुकानदार सुनील कुमार ने बताया कि इन दिनों कोरियन और चाइनीज छातों की मांग सबसे ज्यादा बढ़ी है। ये छाते कई रंग और डिजाइन में उपलब्ध होने के कारण युवतियां इन्हें ज्यादा खरीद रही हैं। उन्होंने बताया कि छातों का इस्तेमाल बारिश और धूप से बचने के लिए किया जाता रहा है, लेकिन इन दिनों छातों को फैशन के साथ जोड़कर और ड्रेस को मिलाकर इस्तेमाल किया जा रहा है। युवतियां हल्के और गहरे रंगों को पसंद करती हैं। दुकानदार राहुल ने बताया कि आजकल फ्रिल और एनिमल प्रिंट के छातों को काफी पसंद किया जा रहा है। पहले प्लेन या मिक्स रंग में ही छाते आते थे, लेकिन बदलते फैशन के दौर में छातों को भी कई तरह के डिजाइनों में उतारा जा रहा है।

बच्चों में हिट बैटमैन, डोरेमोन और सिंड्रेला थीम स्कूली बच्चों की पसंद को ध्यान में रखते हुए कार्टून कैरेक्टर के थीम पर छाते उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसमें बैटमैन, मिक्की माउस, अलादीन, सिंड्रेला, डोरेमोन, स्पाइडरमैन कैरेक्टर्स की थीम पर प्रिंटेड छाते खास हैं।

बोहो, पोल्का डॉट और फ्लोरल का ट्रेंड ट्रेंडी और डिजाइनर छातों की बात करें तो फ्लोरल, बोहो, कार, लीफ, पोल्का डॉट आदि ¨प्रट के छाते लोगों की खास पसंद बन रहे हैं। इसमें बोहो प्रिंट में आदिवासी आर्ट छातों की खूबसूरती को बढ़ाता है। लाइट क्लर्स में फ्लोरल प्रिंट इन्हें आकर्षक बनाते हैं।

chat bot
आपका साथी