व्यवस्था सुधरे नहीं तो 17 को करेंगे एसडीएम डलहौजी का घेराव

संवाद सहयोगी, डलहौजी : राजीव गांधी राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय बनीखेत में प्राध्यापकों की क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Sep 2018 06:50 PM (IST) Updated:Tue, 11 Sep 2018 06:50 PM (IST)
व्यवस्था सुधरे नहीं तो 17 को करेंगे एसडीएम डलहौजी का घेराव
व्यवस्था सुधरे नहीं तो 17 को करेंगे एसडीएम डलहौजी का घेराव

संवाद सहयोगी, डलहौजी : राजीव गांधी राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय बनीखेत में प्राध्यापकों की कमी तथा भवन में अव्यवस्थाओं को लेकर विद्यार्थी एकजुट हो गए हैं। गत दिनों विद्यार्थियों द्वारा कक्षाओं का बहिष्कार करने के बाद तकनीकी शिक्षा विभाग ने महाविद्यालय में रिक्त प्राध्यापकों के पदों में से दो पद तो भर दिए हैं। मगर महाविद्यालय की अन्य मांगों जैसे शौचालयों में गंदगी, पेयजल कमी और चार अन्य प्राध्यापकों के रिक्त पदों को 16 सितंबर तक न भरने पर 17 सितंबर को उपमंडल अधिकारी डलहौजी का घेराव करने की चेतावनी दी है।

मंगलवार को महाविद्यालय के विद्यार्थियों की बैठक के उपरांत शुभम, तनमेय, शिव कुमार, रमन, विश्वास, नवीन, परवेज, मोहम्मद इकबाल, पंकज, अभिषेक, मंजीत, विनय, मोहम्मद इकबाल, देवेंद्र ठाकुर, अमित, तथा अंकित तोमर आदि ने कहा कि महाविद्यालय के इलेक्ट्रॉनिक्स ट्रेड के ईडीसी तथा ईईईएम व सिविल ट्रेड के गणित, भवन निर्माण तथा कंप्यूटर विषयों के प्राध्यापकों के पद रिक्त हैं। इस कारण यहां शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में पेयजल की उपयुक्त व्यवस्था न होने के कारण जहां यहां लगाए गए कूलर शोपीस बन गए हैं वहीं शौचालयों में भी गंदगी रहती है। महाविद्यालय परिसर में कैंटीन की व्यवस्था नहीं है। महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा चिकित्सा के नाम पर फीस तो वसूली जाती है मगर आज तक किसी भी छात्र की चिकित्सा जांच तक नहीं करवाई गई।

----------------------

सिविल ट्रेड के गणित विषय के प्राध्यापक मंगलवार को ज्वाइन कर गए हैं जबकि अन्य प्राध्यापकों के आदेश भी हो चुके हैं, मगर वह ज्वाइन नहीं कर रहे हैं। भवन में काम चला हुआ है जिससे पानी की कमी आ रही है। इसके अलावा जाम शौचालय को खुलवाया गया था मगर फिर समस्या आ रही है। सफाई कर्मचारी को फिर से बुलाया गया है। कैंटीन भी शुरू करवाई जाएगी। इलेक्ट्रिकल तथा इलेक्ट्रॉनिक्स ट्रेड के प्राध्यापकों के दो-दो पद रिक्त हैं, मामला सरकार के ध्यानार्थ लाया जा चुका है।

-एचके भट्टी, प्राचार्य राजीव गांधी बहुतकनीकी महाविद्यालय बनीखेत।

chat bot
आपका साथी