डलहौजी में आधा फीट तो बनीखेत में गिरी आधा इंच बर्फ

पर्यटन नगरी डलहौजी में शनिवार रात को बिगड़े मौसम से रविवार तड़के पर्यटन नगरी में मौसम का तीसरा व बनीखेत में मौसम का पहला हिमपात हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jan 2019 06:25 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jan 2019 06:25 PM (IST)
डलहौजी में आधा फीट तो बनीखेत में गिरी आधा इंच बर्फ
डलहौजी में आधा फीट तो बनीखेत में गिरी आधा इंच बर्फ

संवाद सहयोगी, डलहौजी : पर्यटन नगरी डलहौजी में रविवार तड़के मौसम का तीसरा व बनीखेत में पहला हिमपात हुआ। डलहौजी में करीब आधा फीट तो बनीखेत में एक इंच बर्फ गिरी। डलहौजी के ऊपरी क्षेत्रों आहला, लक्कड़मंडी व डैनकुंड में एक से डेढ़ फीट तक हिमपात हुआ। डलहौजी में बर्फबारी के बाद सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं। गांधी चौक से खजियार, गांधी चौक से करेलनू व गांधी चौक से पंजपूला मार्ग बाधित हो गए हैं। वहीं बनीखेत-डलहौजी मार्ग पर भी बर्फ जमी होने के कारण वाहन डलहौजी कैंट से आगे नहीं जा सके। लोगों को कैंट से डलहौजी तक पैदल ही जाना पड़ा। हालांकि लोक निर्माण विभाग ने डलहौजी कैंट से डलहौजी बस स्टैंड तक मार्ग बहाल करने के लिए स्नो रिमूवर व कर्मचारी काम पर लगवा दिए हैं। शाम को डलहौजी बस स्टैंड तक मार्ग को छोटे वाहनों के लिए बहाल कर दिया गया। गांधी चौक में शनिवार रात को पार्क किए वाहनों पर रविवार सुबह आधा इंच मोटी बर्फ की चादर बिछी थी। शनिवार देर रात को बनीखेत में बिजली व्यवस्था भी ठप पड़ गई थी। कस्बे में विद्युत आपूर्ति रविवार दोपहर को सुचारू हुई। वहीं, रविवार दोपहर को मौसम पूरी तरह से साफ हो जाने पर धूप खिल उठी जिससे लोगों ने राहत की सांस ली।

लोक निर्माण विभाग के एसडीओ अतुल कुमार ने बताया कि कैंट से डलहौजी बस स्टैंड तक मार्ग अवरुद्ध हो गया था। रविवार सुबह ही कर्मचारी व विभाग का छोटा स्नो रिमूवर बर्फ हटाने में जुट गए थे। शाम को कैंट से डलहौजी बस स्टैंड तक मार्ग को छोटे वाहनों के लिए बहाल कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी