बास्केटबॉल में बनीखेत ने धुलारा को हराया

बनीखेत में चल रही लड़कों की अंडर-19 जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता बुधवार को संपन्न हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 05:52 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 05:52 PM (IST)
बास्केटबॉल में बनीखेत ने धुलारा को हराया
बास्केटबॉल में बनीखेत ने धुलारा को हराया

संवाद सहयोगी, डलहौजी : बनीखेत में चल रही लड़कों की अंडर-19 जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता बुधवार को संपन्न हो गई। समापन मौके पर जिला शिक्षा उपनिदेशक (उच्च) देवेंद्र पाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। जिला स्कूली क्रीड़ा संघ के एडीपीओ भरत भूषण और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बनीखेत के प्रधानाचार्य देसराज ने मुख्य अतिथि को सम्मानित किया। एडीपीओ भरत भूषण ने बताया कि प्रतियोगिता में जिला के पांगी, भरमौर, सेंटरल जोन चंबा, भटियात व चुराह जोन से 515 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। खिलाड़ियों ने एथलेटिक्स सहित हॉकी, वालीबॉल, बास्केटबॉल, कबड्डी आदि खेलकूद प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया।

बास्केटबॉल में बनीखेत ने धुलारा को हराया। जबकि कबड्डी के फाइनल मुकाबले में भरमौर जोन से चुराह जोन को पराजित किया। वालीबॉल में सेंटरल जोन चंबा विजेता व चुराह जोन उपविजेता रहा। वहीं, खो-खो में चुराह जोन ने सेंटरल जोन चंबा को हराया। कुश्ती के 50 किलोग्राम भार वर्ग में सेंटरल जोन चंबा ने भटियात जोन को हराया। 55 किलोग्राम वर्ग में सेंटरल जोन चंबा विजेता व चुराह जोन उपविजेता रहे। 60 किलोग्राम भार वर्ग में सेंटरल जोन चंबा ने भटियात जोन को पराजित किया। 66 किलोग्राम भार वर्ग में भटियात जोन विजेता व भरमौर जोन उपविजेता रहे। 84 किलोग्राम भार वर्ग में भटियात जोन ने भरमौर जोन को हराया। रिले रेस में चनेड पहले, ब्वायज स्कूल चंबा दूसरे व तेलका तीसरे स्थान पर रहे।

मुख्य अतिथि देवेंद्र पाल ने कहा कि शिक्षा विभाग का प्रयास रहता है कि खेलकूद प्रतियोगिताओं के दौरान विद्यार्थियों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं। शिक्षा उपनिदेशक ने प्रतियोगिता के विजेताओं को बधाई दी। वहीं, अन्य खिलाड़ियों को भविष्य में आयोजित होने वाली खेलकूद प्रतियोगिताओं में अच्छे खेल कौशल का प्रदर्शन करने के प्रति प्रेरित किया। बनीखेत स्कूल की छात्राओं की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया गया। मुख्य अतिथि ने विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया।

chat bot
आपका साथी