चुवाड़ी में रात को बंद हो जाता है पेट्रोल पंप

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : मणिमहेश यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को चुवाड़ी में रात को पेट्रोल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 06:49 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 06:49 PM (IST)
चुवाड़ी में रात को बंद हो जाता है पेट्रोल पंप
चुवाड़ी में रात को बंद हो जाता है पेट्रोल पंप

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : मणिमहेश यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को चुवाड़ी में रात को पेट्रोल पंप की सेवाएं नहीं मिल पाई। इस संबंध में कुछ लोगों ने एसडीएम से शिकायत की है। उन्होंने कार्रवाई का भरोसा दिया है। हालांकि पेट्रोल पंप प्रबंधन ने बताया कि कुछ दिन पहले रात डेढ़ बजे 3000 रुपये का पेट्रोल भरवा कर बिना पैसे दिए पंजाब के वाहन के भाग जाने के बाद ऐसा हुआ है।

मणिमहेश यात्रा के दौरान लाखों श्रद्धालु चुवाड़ी तथा जोत के रास्ते जाते हैं। मगर चुवाड़ी स्थित पेट्रोल पंप में कभी तेल न होने या पेट्रोल पंप के रात को बंद होने से कइयों को समस्या का सामना करना पड़ता है। चुवाड़ी से लगभग 25 किलोमीटर पहले सदवां तथा आगे लगभग 55 किलोमीटर दूर चंबा में ही पेट्रोल पंप है। लिहाजा नुरपुर-चुवाड़ी मार्ग के 80 किलोमीटर की दूरी में यह एकमात्र पेट्रोल पंप है। लिहाजा मणिमहेश यात्रियों को चुवाड़ी में पेट्रोल भरवाने में दिक्कत आ रही है। शनिवार रात डेढ़ बजे पेट्रोल भरवाने आए बिलासपुर के श्रद्धालुओं को काफी देर के बाद पेट्रोल मिला। करीब एक घंटे की मान-मनोवल के बाद पंप कर्मी ने वाहनों में तेल भरा। बिलासपुर से मणिमहेश जा रहे इस वाहन को चालक चुवाड़ी से जोत मार्ग पर 4 किलोमीटर ले जाने के बाद वापिस चुवाड़ी ले आया। रिजर्व लगने के कारण वापिस लौटा चालक तथा सवारियां करीब एक घंटे तक पंप कर्मी को जगाते रहे। पठानकोट से आए सोनू को भी बिना तेल भरवाए लौटना पड़ा। आलम यह कि इस निजी पैट्रोल पंप पर लिखा गया मोबाइल नंबर किसी ने नहीं उठाया।

उधर निजी पेट्रोल पंप प्रबंधन ने 24 घंटे की सेवा की कोई कंपनी गाइड लाइन न होने की बात कही। पेट्रोल पंप धारक प्रताप शुक्ला ने बताया कि यह संचालक पर निर्भर करता है कि क्षेत्र के हिसाब से सेवा तय करे। आमतौर पर रात को भी तेल मुहैया करवा दिया जाता है। सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक पेट्रोल पंप खुलता है। विगत दिनों एक पंजाब के वाहन के रात डेढ़ बजे तेल भरवा कर बिना पैसे दिए भाग जाने की घटना का जिक्र करते हुए प्रताप शुक्ला ने बताया कि अब कर्मी रात को पेट्रोल भरने से गुरेज कर रहे हैं।

उधर एसडीएम भट्टियात बचन ¨सह उन्होंने बताया कि मामला ध्यान में आया है। इस बारे संचालक से बात की जाएगी। कोई भी लिखित शिकायत आने के बाद उन्होंने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया।

chat bot
आपका साथी