घरुरू बहा, चार दिन से स्कूल नहीं जा पाए बच्चे

रावी नदी पर बने तड़ग्रां घरुरू के बह जाने के बाद गांव के लोगों की दिक्कत बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Sep 2018 05:21 PM (IST) Updated:Sat, 29 Sep 2018 05:21 PM (IST)
घरुरू बहा, चार दिन से स्कूल नहीं जा पाए बच्चे
घरुरू बहा, चार दिन से स्कूल नहीं जा पाए बच्चे

संवाद सहयोगी, चंबा : रावी नदी पर बने तड़ग्रां घरुरू के बह जाने के बाद गांव के लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। चार दिन से बच्चे करियां स्कूल नहीं पहुंच रहे हैं, जिससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। तड़ग्रां गांव को जिला मुख्यालय से जोड़ने के लिए केवल एक ही घरुरू था, जो बह गया है। ऐसे में रावी नदी के आर-पार बसे करियां व तड़ग्रां के ग्रामीणों को रोजाना जान हथेली पर रख नदी पार करनी पड़ रही है।

तड़ग्रां गांव के लोगों को आज भी आवाजाही के लिए वर्षो पुराने घरुरू का ही इस्तेमाल करना पड़ता है। स्थानीय लोगों ने शनिवार को अतिरिक्त उपायुक्त हेमराज बैरवा को ज्ञापन सौंप समस्या के समाधान की मांग की। लोगों ने बताया कि बारिश से रावी के बहाव में घरुरू बह गया। उन्होंने बताया कि वे इससे पहले भी कई बार यहां पुल बनाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। घरुरू से तड़ग्रा व करियां के करीब 50 लोग घायल भी हो चुके हैं।

ओंकार ¨सह, मान ¨सह, कर्म ¨सह, दिलीप ¨सह, चमन ¨सह, गोपाल ¨सह, लायक राम, सुमन व रमा देवी ने बताया कि घरुरू पर आए दिन हादसा होता रहता है, जिससे लोगों को भी यहां गिरने का डर सताता है। लोगों ने प्रशासन व सरकार से जल्द यहां पर पुल बनाने की मांग की है।

एडीसी हेमराज बैरवा ने बताया कि लोक निर्माण विभाग से चर्चा की गई है तथा स्थानीय विधायक से भी मांग की है कि तड़ग्रां के लिए पुल की व्यवस्था के लिए बजट का प्रावधान किया जाए।

chat bot
आपका साथी