शिविर में 248 लोगों का स्वास्थ्य जांचा

फोटो सहित 15 बीएएन 65 कैप्शन देवीदेहरा में चिकित्सा शिविर दौरान एक महिला को दवाईयां प्रदान करते कार्यपालक निदेशक रुपक जैन। एनएचपीसी द्वारा आयोजित शिविर में लोगों को बांटी गईं निशुल्क दवाईयां संवाद सहयोगी डलहौजी एनएचपीसी क्षेत्रीय कायरलय बनीखेत द्वारा कॉपरेरेट की सामाजिक जिम्मेदारी व क्षेत्र के सतत विकास के अंतर्गत विकास हेतु शुक्रवार को उपमंडल डलहौजी की ग्राम पंचायत ओसल के राजकीय प्राथमिक और माध्यमिक पाठशाला(देवीदेहरा)में एक निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उदघाटन क्षेत्रीय कायरलय के कार्यपालक निदेशक रुपक जैन ने किया। इस मौके पर अपने संबोधन में जैन ने कहा कि एनएचपीसी जिला चंबा के लोगों के स्वास्थ्य व अन्य विकास के कार्यों के लिए हमेशा से प्रतिबद्ध रही है। उन्होंने छात्रों एवं स्थानीय ग्रामवासियों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने का आह्वान किया। इस मौके पर क्षेत्रीय कायरलय बनीखेत के महाप्रबंधक(एमएस)डॉक्टर पुलक तरफदार व उनकी टीम के द्वारा लगभग 24

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Mar 2019 05:56 PM (IST) Updated:Fri, 15 Mar 2019 05:56 PM (IST)
शिविर में 248 लोगों का स्वास्थ्य जांचा
शिविर में 248 लोगों का स्वास्थ्य जांचा

संवाद सहयोगी, डलहौजी : एनएचपीसी क्षेत्रीय कार्यालय बनीखेत ने शुक्रवार को पंचायत ओसल के राजकीय प्राथमिक और माध्यमिक पाठशाला देवीदेहरा में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। शिविर का उद्घाटन क्षेत्रीय कार्यालय के कार्यपालक निदेशक रूपक जैन ने किया। जैन ने कहा एनएचपीसी जिला चंबा के लोगों के स्वास्थ्य व अन्य विकास कार्यो के लिए प्रतिबद्ध रही है। उन्होंने छात्रों व ग्रामवासियों को स्वास्थ्य का ध्यान रखने का आह्वान किया। इस मौके पर क्षेत्रीय कार्यालय बनीखेत के महाप्रबंधक(एमएस)डॉ. पुलक तरफदार व उनकी टीम ने करीब 248 लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर ईसीजी, शुगर के टेस्ट भी किए। वहीं मरीजों को निशुल्क दवाएं भी दी गई। इस मौके पर महाप्रबंधक(सिविल) राजन जैरथ, महाप्रबंधक (मां.सं.)जॉन एयू बेक, उप महाप्रबंधक (वित्त) एके जैन, डॉ. वीपी सिंह, अध्यापिका अंतिमा शर्मा व भुवनेश्वरी मौजूद रहे।

वहीं जलविद्युत कंपनी एनएचपीसी ने सीएसआर-एसडी योजना के तहत फरीदाबाद में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। निगम की ओर से स्वास्थ्य विभाग हरियाणा, एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस तथा सेंटर फॉर साइट फरीदाबाद के सहयोग से फरीदाबाद के गांव खेड़ी कलां में लोगों को उनके घर द्वार पर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से यह शिविर आयोजित किया गया था। शिविर दौरान एनएचपीसी की मुख्य महाप्रबंधक (मेडिकल सेवाएं) डॉ. कमला फरत्याल, महाप्रबंधक (सीएसआर) राजेंद्र प्रसाद, डॉ. राकेश रंजन, डॉ. सुषमा त्रिवेदी, अर्बन पीएचसी खेड़ी कलां के इंचार्ज डॉ. हरजिद्र सिंह तथा एशियन हॉस्पिटल फरीदाबाद से कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. सुमित खुराना, डॉ. मनीष, स्त्री-रोग विशेषज्ञ डॉ. युक्ति, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. स्वाति, डॉ. मुरली व सेंटर फार साइट फरीदाबाद से डॉ. सुनीता भी उपस्थित थे। शिविर का 665 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया। एशियन हॉस्पिटल की कैंसर वैन में 65 एक्स-रे, दो मैमोग्राफी व पांच पेपसमीयीर टेस्ट किए गए। 104 रोगियों की आंखों की जांच के साथ टेस्ट किए गए।

chat bot
आपका साथी