किराया न देने वाले दुकानदारों के कटेंगे बिजली, पानी कनेक्शन

चंबा ने शनिवार से मंगलवार तक डिफाल्टर दुकानदारों वाहनों में लाउडस्पीकर के माध्यम से किराया जमा करवाने के बावत चेतावनी भी दी गई। जिसके चलते कुछेक दुकानरो को छोड़ कर किसी ने भी किराया जमा करवाने को लेकर गंभीरता नही दियाई है। जिस कारण नप ने अब डिफाल्टर दुकानदारों पर कउ़ी कार्रवाई करने का निर्णय ले लिसा है। ---------- नप द्वारा डिफाल्टर दुकानदारों को किराया जमा करवाने के बार कई बार नोटिस दिए गए है। बावजूद इसके किराया जमा नही करवा रहे है। जिस कारण नप ने अब इन दुकानदरों की सूची को चंबा शहर के मुख्य चौक पर चस्पा कर दिया है। अब अगर सूची को चस्पा करने के बाद भी उक्त दुकानदार किराया जमा नही करवाते है तो उनके बिजली वपानी के कनेक्शन भी काट दिए जाएंगें। नीलम नैयर,अध्यक्ष नगर परिषद चंबा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 06:43 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 06:43 PM (IST)
किराया न देने वाले दुकानदारों के कटेंगे बिजली, पानी कनेक्शन
किराया न देने वाले दुकानदारों के कटेंगे बिजली, पानी कनेक्शन

जागरण संवाददाता, चंबा : नगर परिषद चंबा ने अरसे से दुकानों व खोखों के किराये की अदायगी न करने वाले डिफाल्टरों की सूची सार्वजनिक कर दी है। इसे चौराहों समेत अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लगा दिया है। चेतावनी दी है कि सप्ताह के भीतर किराया जमा नहीं करवाते हैं तो बिजली व पानी के कनेक्शन भी काट दिए जाएंगी, जिसकी जिम्मेदारी संबंधित दुकानदार की होगी। नगर परिषद की इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया है।

नगर परिषद ने शहर के दुकान व खोखाधारकों से किराये के तौर पर करीब 32 लाख रुपये लेने हैं। बार-बार आग्रह के बावजूद दुकानदार किराया जमा करवाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। डीसी चंबा हरिकेश मीणा के संज्ञान में मामला आने के बाद उन्होंने नगर परिषद को डिफाल्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। नगर परिषद चंबा ने डीसी के आदेशों के बाद डिफाल्टर दुकानदारों की सूची तैयार कर दो दिन तक दुकानदारों को स्वयं लंबित किराया जमा करवाने का अंतिम मौका दिया गया। शनिवार को नगर परिषद के वाहन ने शहर के विभिन्न हिस्सों में मुनादी के जरिए डिफाल्टरों को किराया जमा न करवाने की सूरत में आगामी कडी कार्रवाई के बारे में आगाह किया था। बावजूद इसके दुकानदारों द्वारा कोई गंभीरता नहीं दिखाई गई। इसके बाद नगर परिषद ने अब डिफाल्टर दुकानदारों की सूची सार्वजनिक कर दी है।

------------------

तीन दिन तक दी चेतावनी

नगर परिषद ने शनिवार से मंगलवार तक डिफाल्टर दुकानदारों वाहनों में लाउडस्पीकर के माध्यम से किराया जमा करवाने के बाबत चेतावनी भी दी है। इसके चलते कुछ दुकानदारों को छोड़ कर किसी ने भी किराया जमा करवाने को लेकर गंभीरता नहीं दियाई है। अब डिफाल्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्णय लिया है।

----------

डिफाल्टर दुकानदारों को किराया जमा करवाने के बार कई बार नोटिस दिए गए हैं। बावजूद इसके किराया जमा नहीं करवा रहे हैं। नगर परिषद ने अब इन दुकानदरों की सूची को चंबा शहर के मुख्य चौक पर लगा दी है। इसके बावजूद दुकानदार किराया जमा नहीं करवाते हैं तो उनके बिजली व पानी के कनेक्शन भी काट दिए जाएंगे।

-नीलम नैयर, अध्यक्ष नगर परिषद चंबा।

chat bot
आपका साथी