मेडिकल कॉलेज में कोताही बरतने पर तीन सुरक्षा कर्मचारी सस्पेंड

मेडिकल कॉलेज चंबा में ड्यूटी के दौरान कोताही बरतने वाले तीन सुरक्षा कर्मियों को संस्पेंड किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Sep 2018 09:36 PM (IST) Updated:Wed, 05 Sep 2018 09:36 PM (IST)
मेडिकल कॉलेज में कोताही बरतने पर तीन सुरक्षा कर्मचारी सस्पेंड
मेडिकल कॉलेज में कोताही बरतने पर तीन सुरक्षा कर्मचारी सस्पेंड

जागरण संवाददाता, चंबा : मेडिकल कॉलेज चंबा में ड्यूटी के दौरान कोताही बरतने वाले तीन सुरक्षा कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। ड्यूटी में कोताही बरतने पर कंपनी ने यह कार्रवाई की है। तीनों सुरक्षा कर्मियों को 15 दिन के लिए सस्पेंड किया गया है। मेडिकल कॉलेज ¨प्रसिपल के निरीक्षण के दौरान सुरक्षा कर्मी सलीके से ड्यूटी करते हुए नहीं पाए गए थे। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने इस बारे कार्रवाई करने के आदेश कंपनी को दिए थे। इस पर कंपनी ने यह कार्रवाई बुधवार को की। कंपनी द्वारा तीन सुरक्षा कर्मियों को सस्पेंड करने के बाद समस्त कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। कंपनी की ओर से इस तरह की कार्रवाई करने का मकसद लापरवाह सुरक्षा कर्मियों पर शिकंजा कसना है। कंपनी की गाज दो पुरुष व एक महिला सुरक्षा कर्मी पर गिरी है।

चंबा मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा अब कंपनी द्वारा नियुक्त किए गए सुरक्षा कर्मियों के हवाले है। अस्पताल के समस्त वार्डो में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है, लेकिन हाल ही में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पीके पुरी ने निरीक्षण किया था। इस दौरान तीन सुरक्षा कर्मियों की कार्यप्रणाली सही नहीं पाई गई। इसके चलते मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने इस बारे कंपनी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिसके आधार पर कंपनी ने यह कार्रवाई की है।

कंपनी प्रभारी राजेश पठानिया ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि तीन सुरक्षा कर्मियों को 15 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। ड्यूटी के दौरान लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

वहीं, चंबा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पीके पुरी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान कुछेक सुरक्षा कर्मियों का रवैया लापरवाह पाया गया है। इस बारे कंपनी को कार्रवाई के आदेश जारी किए गए थे।

chat bot
आपका साथी