अब भोले के भरोसे मणिमहेश यात्रा

जागरण संवाददाता, चंबा : सावधान! अब मणिमहेश डल झील की ओर न जाएं। चूंकि प्रशासन ने सभी टीम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 07:44 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 07:44 PM (IST)
अब भोले के भरोसे मणिमहेश यात्रा
अब भोले के भरोसे मणिमहेश यात्रा

जागरण संवाददाता, चंबा : सावधान! अब मणिमहेश डल झील की ओर न जाएं। चूंकि प्रशासन ने सभी टीमों व सेक्टर अधिकारियों को वापस मुख्यालय में बुला लिया है। जिस कारण अब मणिमहेश यात्रा के किसी भी पड़ाव पर कोई भी व्यवस्था नही है। इस कारण अब श्रद्धालुओं की सुरक्षा अब शिव भरोसे ही है। अगर यात्रा के दौरान भरमौर से डल झील तक कोई अनहोनी होती है तो सहारे के लिए पुलिस की वर्दी में कोई नहीं होगा। मणिमहेश डल झील में राधाष्टमी के स्नान के बाद जैसे ही श्रद्धालु वापस आए वैसे ही पुलिस की टीम भी अपनी ड्यूटी को छोड़ वापस आ गई। हालांकि राधाष्टमी के बाद दो- तीन दिन तक श्रद्धालुओं की आवाजाही लगी रहती है। शनिवार को भी भरमौर से मणिमहेश के लिए श्रद्धालुओं की आवाजाही लगी रही, लेकिन इस दौरान मौके पर कोई भी पुलिस कर्मी व अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नहीं दिखाई दिया। इसके अतिरिक्त यात्रा पर तैनात सेक्टर अधिकारियों के साथ-साथ स्वास्थ्य शिविरों में तैनात चिकित्सक भी लौट आए हैं। बहरहाल, अब मणिमहेश यात्रा भोलेशंकर के ही भरोसे है।

----------

भरमौर से मणिमहेश तक जो बटालियन लगाई गई थी, उसे भरमौर बुला लिया है। अगर किसी श्रद्धालु को कोई दिक्कत पेश आती है तो उसे पूरी सहायता की जाएगी।

-डॉ. मोनिका, जिला पुलिस अधीक्षक चम्बा।

---------

यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी कम हो गई है। इस कारण विभिन्न स्थानों पर तैनात प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों को वापस बुला लिया गया है। अभी कोई भी श्रद्धालु मणिमहेश नही जा रहा है।

-पृथी पाल ¨सह, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर।

chat bot
आपका साथी