मणिमहेश यात्रा : उड़ान में मौसम बना बाधा

जागरण संवाददाता, चंबा : उत्तर भारत की प्रसिद्ध मणिमहेश यात्रा में हेली टैक्सी सेवा शुरू करने क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Aug 2018 07:46 PM (IST) Updated:Sat, 25 Aug 2018 07:46 PM (IST)
मणिमहेश यात्रा : उड़ान में मौसम बना बाधा
मणिमहेश यात्रा : उड़ान में मौसम बना बाधा

जागरण संवाददाता, चंबा : उत्तर भारत की प्रसिद्ध मणिमहेश यात्रा में हेली टैक्सी सेवा शुरू करने के लिए मौसम रुकावट बन गया है। चूंकि मौसम खराब होने के कारण भरमौर में नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) दिल्ली की टीम नहीं पहुंच पाई। इससे अभी तक हेली टैक्सी सेवा शुरू करने की अनुमति नहीं मिल पाई है। लिहाजा अब हेली टैक्सी सुविधा देने के संबंध में डीजीसीए दिल्ली की टीम सोमवार को भरमौर पहुंचेगी। यह टीम व्यवस्थाओं की जांच करेगी। व्यवस्थाएं जांचने के बाद यह टीम वापस दिल्ली लौट जाएगी। इसके बाद यह टीम दिल्ली से ही हेली टैक्सी सेवा के लिए हरी झंडी दिखाएगी। यदि 27 अगस्त से ही उड़ानों को लेकर हरी झंडी मिलती है तो श्रद्धालुओं को यात्रा शुरू होने से पहले ही इसका लाभ मिलेगा।

इस बार प्रशासन ने मणिमहेश यात्रा में हेली टैक्सी सेवा का एक तरफ किराया 2900 रुपये तय किया है। भरमौर पुहंचे तीन हेलीकॉप्टर

यूटी एअर व आर्यन एविएशन हेली कंपनियों के तीन हेलीकॉप्टर पहुंच गए हैं। लिहाजा जब तक कंपनियों को डीजीसीए की मंजूरी नहीं मिलती है तब तक मणिमहेया यात्रा के लिए हेली टैक्सी सेवा का लाभ श्रद्धालु नहीं उठा पाएंगे।

-------

डीजीसीए की टीम मौसम खराब होने के कारण जम्मू से ही वापस लौट गई है। लिहाजा अब मौसम साफ होने के बाद ही टीम भरमौर आएगी। अगर मौस साफ होता तो आज से ही हेली टैक्सी सेवा आरंभ करने की योजना थी।

पीपी ¨सह, एडीएम भरमौर।

chat bot
आपका साथी