पॉजिटिव के संपर्क में आई तकनीशियन लेती रही सैंपल

संवाद सहयोगी चंबा मेडिकल कॉलेज चंबा में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां तैनात एक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 08:44 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 06:19 AM (IST)
पॉजिटिव के संपर्क में आई तकनीशियन लेती रही सैंपल
पॉजिटिव के संपर्क में आई तकनीशियन लेती रही सैंपल

संवाद सहयोगी, चंबा : मेडिकल कॉलेज चंबा में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां तैनात एक महिला लैब तकनीशियन को कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने के बावजूद भी न तो ड्यूटी से छुट्टी दी गई और न ही उसका सैंपल लिया गया। यही नहीं, उक्त महिला लैब तकनीशियन द्वारा जहां बुधवार को कोरोना के करीब 25 सैंपल लिए गए। वीरवार को जब तक मामला मेडिकल कॉलेज प्रबंधन तक पहुंचता, तब तक वह करीब 30 और लोगों के सैंपल ले चुकी थी। ऐसे में मेडिकल कॉलेज की लापरवाही से लोगों में हड़कंप मच गया है।

सूत्रों के मुताबिक उक्त महिला लैब तकनीशियन ने चंबा शहर के धड़ोग मोहल्ला के एक व्यक्ति का कोरोना सैंपल लिया गया था, जो कि बाद में कोरोना पॉजिटिव भी पाया गया था। उक्त व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद भी लैब तकनीशियन का लगातार ड्यूटी करते हुए कोरोना सैंपल लेना सवालों के घेरे में आ गया है। चंबा शहर का जो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है उसके बाद इसी मोहल्ले में बुधवार को एक साथ 16 और लोग कोरोना पॉजिटिव लाए गए हैं। बहरहाल, यदि उक्त महिला लैब तकनीशियन की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट नेगेटिव आती है, तब तो घबराने की जरूरत नहीं है। लेकिन, यदि कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जाती है तो काफी मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

-------

मैं छुट्टी पर था। ऐसे में उक्त मामला मेरे ध्यान में नहीं था। जैसे ही मुझे इस बारे में पता चला तो तुरंत उक्त महिला लैब तकनीशियन को ड्यूटी हटा दिया गया। महिला का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी निर्णय लिया जाएगा। तब तक पूरी एहतियात बरती जाएगी।

-मोहन सिंह, चिकित्सा अधीक्षक मेडिकल कॉलेज चंबा

chat bot
आपका साथी