स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर दी श्रद्धांजलि

मुख्यालय स्थित ऐतिहासिक चौगान में बुधवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Aug 2018 06:29 PM (IST) Updated:Thu, 16 Aug 2018 06:29 PM (IST)
स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर दी श्रद्धांजलि
स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, चंबा : मुख्यालय स्थित ऐतिहासिक चौगान में बुधवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया। कार्यक्रम में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस मौके पर अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों व स्वयंसेवियों को सम्मानित किया गया। खंड विकास अधिकारी सुशील कुमार को पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया। वहीं, चामुंडा यूथ क्लब ने स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतरीन योगदान के लिए स्वच्छता सम्मान हासिल किया। क्लब की ओर से क्लब अध्यक्ष नीलम व सचिव पुष्पा ने मुख्य अतिथि से पुरस्कार प्राप्त किया। इसके अतिरिक्त रक्तदान क्षेत्र में चंबा सेवियर्स संस्था के प्रभारी चरणजीत ¨सह को भी सम्मानित किया गया। ग्रामीण विकास अभिकरण विभाग से विनोद को भी अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किया गया। वहीं, पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बेहतरीन सेवाएं देने पर लोक निर्माण विभाग चंबा के अधिकारियों और कर्मचारियों के अलावा समाज में विशेष योगदान देने वाले लोगों तथा मार्चपास्ट में शामिल विभिन्न टुकड़ियों के प्लांटून कमांडरों और अन्य को पुरस्कार भी प्रदान किए।

उधर, पहल वेलफेयर एजुकेशनल संस्थान में बच्चों ने स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में संस्थान प्रभारी नितिन प्लाह व अर्चना प्लाह मौजूद रहे। विद्यार्थियों कुमारी कियारा, आशना, साक्षी, पीयूष, आरती और प्रियंका को सम्मानित भी किया गया।

वहीं, राइ¨जग स्टार पब्लिक स्कूल चंबा के प्रधानाचार्य संजीव सूरी को भी पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने सम्मानित किया। सूरी को यह सम्मान शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर प्रदान किया गया है।

भरमौर : उपमंडल भरमौर में समारोह की अध्यक्षता एडीएम भरमौर पीपी ¨सह ने की। इस मौके पर विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया गया।

सुरंगानी : बैरा स्यूल पावर स्टेशन सुरंगानी में परियोजना प्रमुख एवं मुख्य अभियंता जितेंद्र कुमार ¨सह ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान बीएसपी सेंट्रल स्कूल के बच्चों ने राष्ट्रगान प्रस्तुत किया। वहीं, खंड सलूणी के मंजीर (बग्गा) में जामिया हुसैनिया मदरसे में एनएचपीसी सुरंगानी के मुख्य अभियंता लेखराज व राम कृष्ण चौधरी की उपस्थिति में तिरंगा फहराया गया। मुख्य अतिथि को मदरसे के प्रधानाचार्य ताजुदीन ने सम्मानित किया। इस मौके पर मदरसे के अध्यापक मुहम्मद जहुर, याकूब खान, सलीम मुहम्मद, शमसदीन, सदीक मुहम्मद, गुलाम नबी, मुस्ताक, अबास बट्ट, मुहम्मद जहुर मौजूद रहे।

तेलका : राजकीय माध्यमिक व वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तेलका, प्राथमिक पाठशाला डंडी, सालवां, सिउला, झौड़ा, अनोगा व अथेड़ में भी कार्यक्रम पेश किए गए। वहीं, स्थानीय कॉलेज में प्राचार्य किशन चंद मिन्हास ने झंडा फहराया। विद्यार्थियों ने कार्यक्रम पेश कर सभी में देशभक्ति का जज्बा भरा।

तीसा : नेहरू युवा केंद्र खंड तीसा ने बघेईगढ़ में स्वतंत्रता दिवस मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पहलवान रमेश कुमार ने की। स्वयंसेवी लालदेई व यशवंत ने बच्चों को स्वतंत्रता दिवस की जानकारी दी।

साहो : माउंटेन लैप पब्लिक स्कूल जडेरा में प्रधानाचार्य पंकज गौतम की अध्यक्षता में विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाई गई। इस मौके पर अध्यापिका रेखा कुमारी, बबली व भीलो राम मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान स्पो‌र्ट्स मीट करवाई गई। इसमें 100 मीटर दौड़ में ज्योति, 200 मीटर में शमीर व 3000 मीटर में अरमान पहले स्थान पर रहे। स्पो‌र्ट्स मीट में पूजा, अर्पिता, हेमांग, अक्षय, मनप्रीत, भूमिका, शीतल, दामिनी ने अहम भूमिका निभाई।

chat bot
आपका साथी