एक-दूसरे को रंग लगा मनाई होली

न किया गया। जिसमें कॉलेज स्टाफ सहित प्रशिक्षुओं ने भाग लिया। इस दौरान प्रशिक्षुओं को होलिका के दहन के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई और अच्छाई की जीत जैसे मूल्यों को समझाया गया। होलिका दहन करने के बाद प्रशिक्षण तथा स्टाफ द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। इस मौके पर प्राध्यापक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Mar 2019 05:21 PM (IST) Updated:Wed, 20 Mar 2019 05:21 PM (IST)
एक-दूसरे को रंग लगा मनाई होली
एक-दूसरे को रंग लगा मनाई होली

संवाद सहयोगी, चनेड़ : मिलेनियम बीएड कॉलेज सरू में बुधवार को होली पर्व मनाया गया। इस दौरान होली दहन किया गया। इसमें कॉलेज स्टाफ सहित प्रशिक्षुओं ने भाग लिया। प्रशिक्षुओं को होलिका दहन की भी जानकारी दी गई और अच्छाई की जीत जैसे मूल्यों को समझाया गया। होलिका दहन करने के बाद प्रशिक्षण व स्टाफ ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। प्राध्यापक देवेंद्र पुरी ने प्रशिक्षुओं को होली पर्व मनाने का महत्व बताया।

-------------------

देशभक्ति की प्रस्तुति से किया मंत्रमुग्ध

संवाद सहयोगी, डलहौजी : जलविद्युत उद्यम एनएचपीसी ने होली पर्व के उपलक्ष्य में निगम मुख्यालय फरीदाबाद में हिदी कवि सम्मेलन का आयोजन किया। कवि सम्मेलन का उद्घाटन एनएचपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक बलराज जोशी ने निदेशक(परियोजनाएं)रतीश कुमार, निदेशक(कार्मिक) एनके जैन और निदेशक (वित्त) एमके मित्तल की उपस्थिति में किया। जोशी ने बताया एनएचपीसी ने 23439 मिलीयन यूनिट ऊर्जा उत्पादन करके वित्त वर्ष 2015-16 में प्राप्त 23404 एमयू के उच्चतम संचयी ऊर्जा उत्पादन के अपने रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। कवि सम्मेलन का आयोजन राजभाषा को बढ़ावा देने तथा रंगों के त्योहार होली के उपलक्ष्य में किया गया, जो हमारी संस्कृति और भाईचारे की भावना का प्रतीक है। कवि सम्मेलन में कवि दिनेश रघुवंशी, डॉ. पापुलर मेरठी, अनिल अग्रवंशी, डॉ. सीता सागर और मनवीर मधुर की देशभक्ति से ओत-प्रोत, व्यंग्य, स्नेह तथा मधुर संबंधों से परिपूर्ण कई भव्य प्रस्तुतियों ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया।

-------------------

विद्यार्थियों ने अध्यापकों के साथ बनाई होली

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : प्रियदर्शिनी कॉलेज चुवाड़ी में होली पर्व मनाया गया। विद्यार्थियों ने प्राध्यापकों के साथ रंग उड़ाकर पर्व मनाया। होली प्राचीनतम पर्वो में से एक पर्व है जोकि हमें अपनी संस्कृति से जोड़ता है। होली के रंगों में सभी द्वेष दूर हो जाते हैं।

chat bot
आपका साथी