हरिपुर में क्रिकेट सब सेंटर शुरू

चंबा मुख्यालय की निकटवर्ती ग्राम पंचायत हरिपुर के खेल मैदान में वीरवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा क्रिकेट सब सेंटर का शुभारंभ किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Sep 2019 05:19 PM (IST) Updated:Fri, 06 Sep 2019 06:58 AM (IST)
हरिपुर में क्रिकेट सब सेंटर शुरू
हरिपुर में क्रिकेट सब सेंटर शुरू

संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा मुख्यालय की निकटवर्ती ग्राम पंचायत हरिपुर के खेल मैदान में वीरवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा क्रिकेट सब सेंटर का शुभारंभ किया गया। सदर विधायक चंबा पवन नैयर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने रिबन काटकर सब सेंटर का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की शुरुआत शिक्षक दिवस की शुभकमाना से की गई तथा शिक्षक के महत्व पर प्रकाश डाला गया। विधायक ने कहा कि जिला चंबा में विभिन्न स्थानों पर क्रिकेट सब सेंटर खोले जा रहे हैैं। इससे न केवल शहरी क्षेत्र के बच्चों को अपनी प्रतिभा निखारने के लिए मंच मिलेगा, बल्कि इसकी पहुंच ग्रामीण क्षेत्रों तक भी होगी। ऐसे में गांवों में छिपी प्रतिभा आगे आएंगी।

चंबा जिला क्रिकेट एसोसिएशन के संयोजक मनुज शर्मा ने कहा कि जिले चंबा में क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से हरिपुर में तीसरा सब सेंटर खोला गया है। इससे पूर्व एक सब सेंटर चुराह तथा एक सब सेंटर बनीखेत में खोला जा चुका है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मिशन 70 के तहत लगभग 70 सब सेंटर खोले जा रहे हैं। चंबा जिला में यह तीसरा सब सेंटर है। उन्होंने कहा कि पिछले चार से पांच वर्षो में चंबा की क्रिकेट में काफी सुधार हुआ है। आगामी समय में जिले के अन्य स्थानों पर भी करीब चार से पांच सब सेंटर और खोलने का प्रयास किया जा रहा है। अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे खिलाड़ियों को सेंटर ऑफ एक्सीलेंस धर्मशाला के साथ जोड़ा जाएगा। बच्चों में क्रिकेट सब सेंटर के प्रति खासा उत्साह देखने को मिला तथा कई बच्चों ने सब सेंटर में दाखिला लेने में रूची दिखाई। इससे पूर्व जिला क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों तथा सदस्यों ने सदर विधायक का भव्य स्वागत किया तथा उन्हें सम्मानित भी किया। मौके पर क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से मेजर एससी नैयर, अमित, हरमीत, सुनील, अनूप के अलावा करीब छह सौ बच्चे मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी