क्रिकेट प्रेमियों को आस, चंबा में उगेगा खेल का नया सूरज

केंद्रीय राज्य खेलमंत्री किरण रिजिजू पिछड़े जिला चंबा में क्रिकेट का नया सूरज उगाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:21 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:21 AM (IST)
क्रिकेट प्रेमियों को आस, चंबा में उगेगा खेल का नया सूरज
क्रिकेट प्रेमियों को आस, चंबा में उगेगा खेल का नया सूरज

मान सिंह वर्मा, चंबा

केंद्रीय राज्य खेलमंत्री किरण रिजिजू पिछड़े जिला चंबा में क्रिकेट का नया सूरज उगाएंगे। क्रिकेट प्रेमी 'चलो चंबा अभियान' को लेकर चंबा में आयोजित ब्राउन बीयर मोटर बाइक रैली के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंच रहे केंद्रीय राज्यखेल मंत्री से आस लगाए बैठे हैं। इसके अलावा चंबा में स्पो‌र्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) प्रशिक्षण केंद्र खोलने की भी युवा मांग कर रहे हैं। हालांकि क्रिकेट प्रेमियों के अलावा चंबा के लोग पहले ही चंबा को अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम मिलने की अटकलें लगा रहे हैं।

उधर चंबा के पुलिस मैदान बारगाह को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाए जाने को लेकर विचार किया जा रहा है। अगर मंत्री क्रिकेट प्रेमियों के अलावा चंबा के लोगों की पुकार सुनते हैं, तो चंबा के बारगाह में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम तैयार होगा। स्टेडियम के बनने से न केवल युवाओं का क्रिकेट के प्रति रुझान बढ़ेगा बल्कि चंबा में पर्यटन को भी पंख लगेंगे। अगर चंबा में साई होस्टल जैसी सुविधाएं प्राप्त होती है तो युवा खिलाड़ियों को घरद्वार पर ही राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की कोचिग मिल पाएगी।

-----------

अगर चंबा में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनता है तो क्रिकेट प्रेमियों को एक बहुत बड़ा तोहफा होगा। क्रिकेट प्रेमियों के अलावा अन्य लोगों की भी आज के समय की यही मांग है।

-अजय मनु, जूनियर टीम सेलेक्टर एचपीसीए एवं पूर्व रणजी खिलाड़ी।

------

पुलिस मैदान चंबा का क्रिकेट से काफी पुराना नाता है। 1995 से 99 तक पुलिस मैदान चंबा में रणजी के मैच भी खेले गए हैं जिसमें हिमाचल ने दो मैच जीते हैं। पुलिस मैदान को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनाया जाता है तो पिछड़ जिला के लिए बड़ा तोहफा होगा।

-राजीव नैयर, सीनियर टीम सेलेक्टर एचपीसीए एवं पूर्व रणजी खिलाड़ी।

-------

क्रिकेट प्रेमियों के साथ हर चंबावासी चंबा में क्रिकेट स्टेडियम की मांग कर रहा है। अगर चंबा में अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनता है तो चंबा की पहचान अंतरराष्ट्रीय पटल पर होगी। साथ ही पर्यटन को भी पंख लगेंगे।

-मनुज शर्मा, पूर्व प्रबंधक इंडिया ए एवं अंडर-19 एवं रणजी खिलाड़ी।

chat bot
आपका साथी