दुकानदारों के पास फंसे नगर परिषद के 30 लाख रुपये

नगर परिषद चंबा की 30 लाख की अदायगी पर दुकानदार/खोखाधारक कुंडली मारे बैठे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2020 05:29 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 05:18 AM (IST)
दुकानदारों के पास फंसे नगर परिषद के 30 लाख रुपये
दुकानदारों के पास फंसे नगर परिषद के 30 लाख रुपये

संवाद सहयोगी, चंबा : नगर परिषद चंबा की 30 लाख की अदायगी पर दुकानदार/खोखाधारक कुंडली मारे बैठे हैं। लंबे समय से नगर परिषद की दुकानों और खोखों के किराये की अदायगी नहीं की गई है। ऐसे में अब नगर परिषद चंबा ने 28 दुकानदारों/खोखाधारकों को नोटिस जारी किए हैं। नोटिस में इन दुकानदारों/खोखाधारकों को दस दिन के अंदर भुगतान करने का निर्देश दिया है। चेतावनी दी है कि नोटिस मिलने के बाद भी यदि किराये का भुगतान नहीं किया गया तो उनके बिजली के कनेक्शन बिजली बोर्ड से कटवा दिए जाएंगे।

मालूम हो कि मुख्य बाजार, राजीव गांधी कांप्लेक्स, कसाकड़ा स्थित पुलिस अधीक्षक आवास के समीप, शीतला पुल के पास, बालू में नगर परिषद चंबा की 457 दुकानें और खोखे हैं। जिनमें 295 खोखे और 162 दुकानें हैं। प्रथम चरण में नगर परिषद चंबा द्वारा 28 दुकानदारों/खोखाधारकों नोटिस जारी किए हैं जिसमें साफ शब्दों में 10 दिन के भीतर बकाया राशि की अदायगी करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

-------------

दुकानों और खोखों के किराये की अदायगी को लेकर कई बार आग्रह किया गया है, बावजूद इसके अभी तक कई दुकानदारों ने किराया जमा नहीं करवाया है जिस कारण नगर परिषद के हाउस में किराया चुकता न करने वाले दुकानदारों/खोखाधारकों को नोटिस जारी कर बकाया राशि वसूलने के बारे निर्णय लिया गया है।

-नीलम नैयर अध्यक्ष नगर परिषद चंबा

-----------

लगभग सभी व्यापारी समय पर किरया देते हैं। अगर कुछ दुकानों व खोखों का किराया नहीं दिया गया है तो उसे भी जल्द जमा करवाने के लिए संबधित दुकानदार से आग्रह किया जाएगा।

-वीरेंद्र महाजन,अध्यक्ष व्यापार मंडल चंबा

chat bot
आपका साथी