चौगान में कूड़ा फेंका तो होगा पांच सौ रुपये जुर्माना

चौगान में अब गंदगी फैलाई तो पांच सौ रुपये जुर्माना देना पड़ेगा। नगर परिषद ने लोगों को जागरूक करने के लिए दो गृहरक्षकों की तैनाती की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 04:35 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 04:35 PM (IST)
चौगान में कूड़ा फेंका तो होगा पांच सौ रुपये जुर्माना
चौगान में कूड़ा फेंका तो होगा पांच सौ रुपये जुर्माना

संवाद सहयोगी, चंबा : ऐतिहासिक चौगान में अब खुले में कूड़ा फेंकने वालों की खैर नहीं होगी। चंबा चौगान में कूड़ा फेंकने वालों से नगर परिषद पांच सौ रुपये जुर्माना वसूल करेगी। पर्यटन स्थल चंबा को स्वच्छ और सुंदर बनाने के उद्देश्य से नगर परिषद ने यह निर्णय लिया है। इसके लिए नगर परिषद ने लोगों को जागरूक करने के लिए दो गृहरक्षकों की तैनाती भी की है। यह दोनों गृहरक्षक चंबा चौगान में धूप सेंकने के लिए आने वाले सभी लोगों को जागरूक करेंगे। वहीं अगर इस दौरान कोई नियमों का उल्लंघन करता है तो उसे पांच सौ रुपये जुर्माना किया जाएगा। नगर परिषद ने चंबा चौगान के सभी हिस्सों में कूड़ादान रख दिए हैं, ताकि चौगान में सफाई व्यवस्था बनी रहे।

नगर परिषद ने चौगान में लोगों को जागरूक करने के लिए बाकायदा साइन बोर्ड लगाए हैं। वहीं, चंबा चौगान में किसी भी खाद्य पदार्थो की बिक्री पर रोक लगाई है। चंबा चौगान के साथ चाउमिन, मोमो व अन्य खाद्य पदार्थ की रेहड़ी लगाने वाले संचालकों को निर्देश दिए हैं कि वे खाद्य पदार्थो को चंबा चौगान के अंदर लोगों को न दें। ताकि चौगान में किसी प्रकार की गंदगी न फैले तथा हरी घास को भी नुकसान न हो।

उधर, नगर परिषद अध्यक्ष नीलम नैय्यर ने बताया कि चौगान में गंदगी फैलाने वालों को जुर्माना किया जाएगा। चौगान में लोगों को जागरूक करने के लिए दो गृहरक्षकों की तैनाती की है जो लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक करेंगे।

chat bot
आपका साथी