महिलाओं का कल्याण सरकार की प्राथमिकता : हंसराज

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा कि राज्य सरकार ने महिलाओं के कल्याण को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसी मकसद को लेकर प्रदेश में गृहिणी सुविधा योजना शुरू की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Oct 2018 06:18 PM (IST) Updated:Thu, 18 Oct 2018 06:18 PM (IST)
महिलाओं का कल्याण सरकार की प्राथमिकता : हंसराज
महिलाओं का कल्याण सरकार की प्राथमिकता : हंसराज

संवाद सूत्र, भंजराडू : विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा है कि राज्य सरकार ने महिलाओं के कल्याण को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसी मकसद को लेकर प्रदेश में गृहिणी सुविधा योजना शुरू की है ताकि उन महिलाओं को भी रसोई गैस के कनेक्शन मिल सकें जो अभी तक इस सुविधा से वंचित रही हैं। विधानसभा उपाध्यक्ष वीरवार को चुराह उपमंडल के तहत दूरस्थ क्षेत्र जनवास में गृहिणी सुविधा योजना के तहत क्षेत्र की 80 गृहिणियों को रसोई गैस के कनेक्शन वितरित करने के बाद संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आज महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। चुराह घाटी में लड़कियों की शिक्षा के प्रति जागरूकता पैदा हुई है। चुराह घाटी की बालिकाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में कोई कठिनाई न हो इसको लेकर ही तीसा में कन्या छात्रावास के निर्माण की दिशा में कार्य किया जा रहा है। हंसराज ने उम्मीद जताई कि बहुत जल्द कन्या छात्रावास का नया भवन बनकर तैयार होगा।

हंसराज ने बताया कि तीसा और भंजराडू में हथकरघा एवं हस्तशिल्प विकास निगम के माध्यम से संचालित होने वाले दो प्रशिक्षण केंद्रों को शुरू कर दिया गया है। भंजराडू में वुड क्रा¨फ्टग जबकि तीसा में सिलाई-कढ़ाईकेंद्र प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इन दोनों केंद्रों पर 80 लोगों को अपनी कला के हुनर को निखारने का मौका मिलेगा।

chat bot
आपका साथी