ककीरा स्कूल में सीसीटीवी कैमरे रखेंगे हर गतिविधि पर नजर

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ककीरा में अब तीसरी आंख का पहरा रहेगा। विद्यालय के प्रधानाचार्य सुनील दत्त ने विद्यालय में आठ स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित करवाए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Oct 2018 02:48 PM (IST) Updated:Thu, 18 Oct 2018 02:48 PM (IST)
ककीरा स्कूल में सीसीटीवी कैमरे रखेंगे हर गतिविधि पर नजर
ककीरा स्कूल में सीसीटीवी कैमरे रखेंगे हर गतिविधि पर नजर

संवाद सहयोगी, बकलोह : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ककीरा में अब तीसरी आंख यानी सीसीटीवी कैमरे का पहरा रहेगा। स्कूल प्रधानाचार्य सुनील दत्त ने स्कूल में आठ स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित करवाए हैं। इनमें से तीन कैमरे परीक्षा भवन, तीन विद्यालय की फ्रंट लोकेशन और दो स्कूल के पिछली तरफ लगाए गए हैं। इनकी रिकार्डिग को सुरक्षित रखने के लिए सिस्टम भी स्थापित किया गया है।

प्रधानाचार्य सुनील दत्त ने बताया कि नकल रोकने के लिए परीक्षा कक्ष में तीन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जबकि स्कूल के पिछले भाग में दो कैमरे लगाए गए हैं। विद्यालय की चारदीवारी न होने के कारण लोगों की सुबह व शाम के समय विद्यालय परिसर में आवाजाही काफी ज्यादा है। लिहाजा हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए विद्यालय की फ्रंट लोकेशन में तीन कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा विद्यार्थियों की गतिविधियों पर भी नजर रखी जा सकेगी। सीसीटीवी कैमरों का कंट्रोल प्रधानाचार्य कक्ष में है। उन्होंने बताया कि जल्द ही सभी कक्षाओं में भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी