तीसा अस्पताल में नहीं हो रहे अल्ट्रासाउंड

संवाद सहयोगी, तीसा : सिविल अस्पताल तीसा में मरीजों को काफी समय से अल्ट्रासाउंड व सीटी स्कैन की सुविध

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Dec 2017 05:31 PM (IST) Updated:Wed, 13 Dec 2017 05:31 PM (IST)
तीसा अस्पताल में नहीं हो रहे अल्ट्रासाउंड
तीसा अस्पताल में नहीं हो रहे अल्ट्रासाउंड

संवाद सहयोगी, तीसा : सिविल अस्पताल तीसा में मरीजों को काफी समय से अल्ट्रासाउंड व सीटी स्कैन की सुविधा नहीं मिल रही है। इस कारण मरीजों को अधिक पैसे खर्च कर चंबा जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है, लेकिन चंबा अस्पताल में भी उक्त व्यवस्था कभी मिलती है तो कभी नहीं, इस कारण उन्हें निजी क्लीनिकों में टेस्ट करवाने पड़ते हैं।

स्थानीय निवासी चत्तर सिह, भानु प्रताप, अशोक, नंदलाल, केवल, मनोज कुमार, लियाकत, ओमप्रकाश, चैन सिह, हरीश, लक्ष्मण ¨सह, यशपाल, भूपेंद्र, नरेंद्र कुमार, छविराम ने कहा कि उपमंडल चुराह में कहीं पर भी कोई सड़क दुर्घटना होती है, तो स्थानीय अस्पताल तीसा ही लाया जाता है, लेकिन अल्ट्रासाउंड व सीटी स्कैन सुविधा न होने के कारण चंबा भेजा जाता है। अस्पताल में अल्ट्रासाउंड व सिटी स्कैन की सुविधा न होने के कारण उन्हें एक्सरे से ही संतुष्ट होना पड़ रहा है। गर्भवती महिलाओं को भी अल्ट्रासाउंड व सिटी स्कैन करवाने के लिए चंबा का ही रुख करना पड़ रहा है। कई महिलाएं गरीब होने के कारण चंबा नहीं जा सकती, इस कारण उन्हें पता नहीं चल पाता कि उनका बच्चा सही सलामत है या नहीं और यदि उनके पास थोड़े बहुत पैसे होते भी हैं तो वह निजी क्लीनिकों में टेस्ट करवाकर अपनी जेब खाली कर देते हैं। निजी क्लीनिकों में सीटी स्कैन 2500 से 4000 रुपये में होता है, जबकि अस्पताल में सिटी स्कैन मात्र 800 रुपये में होता है। निजी क्लीनिकों में अल्ट्रासाउंड 600 रुपये में होता है। स्थानीय लोगों ने मांग की है कि तीसा अस्पताल में जल्द अल्ट्रासाउंड व सीटी स्कैन की व्यवस्था की जाए, ताकि किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

----------------------

शिकायत निवारण समिति की बैठक में मुद्दा उठाया था। इस बारे में स्वास्थ्य विभाग से भी बात की गई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि प्रस्ताव भेज दिया गया है, जैसे ही बजट मिलेगा तो तीसा अस्पताल में सीटी स्कैन व अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था कर दी जाएगी।

हेम चंद, एसडीएम एवं आरकेएस अध्यक्ष, तीसा।

chat bot
आपका साथी