डुगली स्कूल में 60 बच्चों को पढ़ा रहा एक शिक्षक

संवाद सहयोगी, चंबा : ग्राम पंचायत डुगली के ग्रामीण स्थानीय स्कूल में स्टाफ की कमी को लेकर उपायुक्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Apr 2017 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 27 Apr 2017 01:00 AM (IST)
डुगली स्कूल में 60 बच्चों को पढ़ा रहा एक शिक्षक
डुगली स्कूल में 60 बच्चों को पढ़ा रहा एक शिक्षक

संवाद सहयोगी, चंबा : ग्राम पंचायत डुगली के ग्रामीण स्थानीय स्कूल में स्टाफ की कमी को लेकर उपायुक्त सुदेश मोख्टा से मिले। उन्होंने डीसी से समस्या का समाधान करने की गुहार लगाई। राजकीय प्राथमिक पाठशाला डुगली में चार वर्ष से मुख्याध्यापक का पद रिक्त है। मौजूदा समय में स्कूल में 60 के करीब बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। स्कूल में दो जेबीटी तैनात हैं, इनमें से एक कुछ दिन से अवकाश पर है। इससे स्कूल का कार्य सुचारू रूप से नहीं चल पा रहा है।

ऐसे में बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। इस मौके पर ¨पकी देवी, गुड्डो देवी, आशा, पुष्पा, कुंता, बलदेव, बालकू, ओमी व अन्य पचास के करीब ग्रामीण मौजूद रहे।

ग्रामीणों ने डीसी चंबा से आग्रह किया है कि राजकीय प्राथमिक पाठशाला डुगली में जल्द से जल्द मुख्याध्यापक का पद भरा जाए व अन्य शिक्षकों की भी तैनाती की जाए। ग्रामीणों ने बताया कि इस बारे में कई बार शिक्षा उपनिदेशक से मांग कर चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है, इससे ग्रामीणों में काफी रोष है।

लोगों का कहना है क स्कूल में स्टाफ की कमी के कारण कई अभिभावकों ने अपने बच्चों को दूसरे स्कूल में दाखिल करवा दिया है। बेहतर शिक्षा की आस में उन्हें दूर-दराज के स्कूल में पढ़ाई के लिए जाना पड़ रहा है। लोगों ने मांग की है कि रिक्त पदों को भरकर लोगों को राहत प्रदान की जाए।

chat bot
आपका साथी