कैश की कमी, डगमगाने लगा कामकाज

जागरण संवाददाता, चंबा : केंद्र सरकार की नोटबंदी के बाद राष्ट्रीयकृत, गैर सरकारी बैंकों में कामकाज

By Edited By: Publish:Fri, 09 Dec 2016 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 09 Dec 2016 01:00 AM (IST)
कैश की कमी, डगमगाने लगा कामकाज

जागरण संवाददाता, चंबा : केंद्र सरकार की नोटबंदी के बाद राष्ट्रीयकृत, गैर सरकारी बैंकों में कामकाज डगमगाने लगा है। बैंकों में न केवल कैश की किल्लत है, बल्कि डाकघरों में भी कैश के लिए कोहराम मचा हुआ है, ऐसे में आम जनता को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि उपभोक्ता हर दिन कैश के लिए बैंकों के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उपभोक्ताओं को अपेक्षानुसार कैश नहीं मिल पा रहा है।

स्थिति यहां तक पहुंच गई है कि कई बैंकों में लोग बहसबाजी पर भी उतारू हो चुके हैं। केंद्र सरकार की नोटबंदी के 30वें दिन भी नई करंसी नहीं पहुंच पाई है, इस कारण समस्या लगातार गंभीर होती जा रही है। चंबा में अभी तक पांच सौ रुपये का नोट नहीं पहुंचा है, जबकि चंबा के अलावा अन्य जिलों में पांच सौ रुपये का नोट पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि कई बैंकों को सुरक्षा व्यवस्था नहीं मिलने के कारण कैश नहीं मिल पा रहा है। कैश न मिलने के कारण अब लोगों की सब्र का बांध टूट चुका है। बैंकों, एटीएम में बहसबाजी का दौर भी शुरू हो चुका है, लेकिन सरकार को इस ओर उचित कदम उठाने चाहिएं।

-----------

बाजार सूने, छोटे नोटों की किल्लत

चंबा में नोटबंदी के कारण कई व्यापारियों का व्यापार भी डगमगाने की कगार पहुंच चुका है। नोटबंदी के कारण व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। अभी तक दुकानदार कैशलेस प्रक्रिया को नहीं अपना पाए हैं। दुकानों में ग्राहकों की आवाजाही भी कम हो रही है। छोटे नोट नहीं होने के कारण कई लोग भी खरीदारी करने से कतरा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी