119 वाहन चालकों के चालान, 17100 रुपये जुर्माना वसूला

संवाद सूत्र, करियां : सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस दिनभर नाके लगाकर वाहनों का निरीक्षण कर रही है

By Edited By: Publish:Tue, 31 Mar 2015 07:14 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2015 07:14 PM (IST)
119 वाहन चालकों के चालान, 17100 रुपये जुर्माना वसूला

संवाद सूत्र, करियां : सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस दिनभर नाके लगाकर वाहनों का निरीक्षण कर रही है। इस दौरान जो यातायात नियमों का उल्लंघन करता है उसका चालान किया जा रहा है।

मंगलवार को पुलिस ने जिलेभर में नाके लगाकर 119 वाहन चालकों के चालान कर 17100 रुपये जुर्माना वसूला है। पुलिस का कहना है कि विभाग दिनभर नाके लगाकर चालान तो कर रहा है मगर फिर भी लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। पुलिस ने कई दिनों से मुहिम चलाई है। लेकिन अभी तक लोगों ने कोई सबक नहीं लिया है। युवा वर्ग दिखाने के लिए हेलमेट का प्रयोग करता है और हादसा होने पर उसी को नुकसान होता है। यदि दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट व चारपहिया वाहन चलाते समय सीट बैल्ट पहनी हो तो हादसा होने पर बचने की उम्मीद 60 फीसद होती है। जिले में हर दिन हादसे हो रहे हैं लेकिन फिर भी लोग इनसे सबक नहीं ले रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक डीके चौधरी का कहना है कि उन्होंने पुलिस को खास हिदायत दी है कि यातायात नियमों का उल्लंघना करने वालों को बख्शा न जाए। जो भी नियमों का उल्लंघन करता है उसका चालान किया जाए। मंगलवार को भी पुलिस ने जिलेभर में नाके लगाकर वाहनों का निरीक्षण किया। इस दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों के 119 चालान कर 17100 रुपये जुर्माना वसूला है। उन्होंने कहा कि चालान से मिलने वाले जुर्माने से सरकारी खजाने में तो बढ़ोतरी हो रही है लेकिन लोग इससे कोई सबक नहीं ले रहे हैं।

chat bot
आपका साथी