19 घंटे बिना बिजली के रहे 12 गांव

विद्युत उपमंडल चंबा के दायरे में आने वाले 12 गांव ट्रांसफार्मर जलने से करीब 19 घंटे तक बिना बिजली के रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2020 08:24 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 06:18 AM (IST)
19 घंटे बिना बिजली के रहे 12 गांव
19 घंटे बिना बिजली के रहे 12 गांव

संवाद सहयोगी, साहो : विद्युत उपमंडल चंबा के दायरे में आने वाले 12 गांव ट्रांसफार्मर जलने से करीब 19 घंटे तक बिना बिजली के रहे। भारी बारिश व बिजली गिरने से साहो क्षेत्र की गुवाड़ पंचायत के भाला गांव में रात 11 बजे ट्रांसफार्मर जल गया। पंचायत के करीब 12 गांवों में अंधेरा छा गया। वीरवार शाम को करीब साढ़े छह बजे बिजली आपूर्ति बहाल हो पाई।

ट्रांसफार्मर जलने से भाला, टिपरी, सरी, सेरी-एक, सेरी दो, रान तथा बेही स्थित आसपास के गांवों में बत्ती गुल हो गई। ऐसे में उन्हें सारी रात अंधेरे में काटनी पड़ी। हालांकि बुधवार सुबह विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों ने ट्रांसफार्मर की मरम्मत करनी शुरू कर दी थी लेकिन इसे ठीक करने में पूरा दिन लग गया। स्थानीय लोगों ने कहा बुधवार रात से लेकर वीरवार शाम तक बिजली गुल रहने के कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उधर विद्युत बोर्ड के कनिष्ठ अभियंता जीत राम ने कहा कि बारिश व बिजली गिरने से ट्रांसफार्मर जल गया था। फाल्ट बड़ा था इसलिए उसे ठीक करने में समय लग गया।

-----------------

बुधवार देर रात को बत्ती गुल हो जाने के कारण काफी असुविधा का सामना करना पड़ा। पंखों समेत सभी बिजली उपकरण ठप पड़े रहे। दिन में तो समय गुजर गया लेकिन रात को ज्यादा परेशानी हुई।

-पवन ठाकुर, स्थानीय निवासी।

------

बिजली गुल रहने के कारण टीवी पर कोई भी कार्यक्रम नहीं देख पाए। देश-विदेश के महत्वपूर्ण समाचारों को सुनने से भी वंचित रहे। ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि अगर एक ट्रांसफार्मर खराब हो जाए तो दूसरे से सप्लाई की जा सके।

-बिट्टू राम, स्थानीय निवासी।

-------

वर्तमान समय में बिजली की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका है। बिजली न हो तो घर में अंधेरा छाया रहता है। बुधवार रात से वीरवार शाम तक बत्ती गुल रहने से काफी कार्य प्रभावित हुए हैं। विद्युत बोर्ड को और बेहतर व्यवस्था करने की जरूरत है।

-आशो राम, स्थानीय निवासी।

---------

जैसे ही बिजली गुल हुई , उसके तुरंत बाद विद्युत बोर्ड को सूचना दी गई थी। विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों ने वीरवार को बिजली व्यवस्था को बहाल करवा दिया है। बिजली गुल रहने से आटा चक्की सहित अन्य कार्य प्रभावित हुए।

-राजेंद्र कुमार, प्रधान ग्राम पंचायत गुवाड़ पंचायत

chat bot
आपका साथी