स्कूल जा रही छात्रा खाई में गिरी

By Edited By: Publish:Thu, 18 Sep 2014 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 18 Sep 2014 01:00 AM (IST)
स्कूल जा रही छात्रा खाई में गिरी

संवाद सूत्र, होली : उपतहसील होली की चंहौता पंचायत में बुधवार सुबह स्कूल के लिए निकली एक छात्रा की खाई में गिरने से मौत हो गई। हादसे की शिकार हुई युवती की पहचान रंजना देवी (16) पुत्री गुरचरण निवासी गांव गुंआ पंचायत चंहौता के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार, चंहौता पंचायत के गुंआ गांव से बुधवार सुबह स्कूल जा रही एक 16 वर्षीय छात्रा का पांव फिसल जाने से वह लगभग पांच सौ फुट गहरी खाई में जा गिरी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि उस दौरान छात्रा के साथ अन्य विद्यार्थी भी मौजूद थे। लेकिन यह सब कुछ इतना अचानक हुआ कि किसी को भी कोई बचाव कार्य करने का मौका नहीं मिला। इस घटना के लिए स्थानीय लोग प्रशासन को ही जिम्मेवार मान रहे हैं। लोगों का कहना है कि कई बार मांग के बावजूद गांव में सड़क सुविधा मुहैया नहीं करवाई गई है। जिसके चलते रोजाना पहाड़ी से होकर विद्यार्थियों को चार किलोमीटर दूर स्कूल तक जाना पड़ता है। बामुश्किल से इस छात्रा ने एक मील ही तय किया था कि आगे पहाड़ी ढांक की ढलान पर बने म्यूल रोड को लांघते हुए उसका पांव फिसला कि वह सीधे काल के मुंह में समा गई। मौके पर मौजूद अन्य छात्रों ने घटना की सूचना छात्रा के परिजनों को दी। जब तक पीड़िता के परिजन घटना स्थल पर पहुंचे। तब तक काफी देर हो चुकी थी। क्योंकि ढांक के साथ लगती लगभग पांच सौ फुट की गहरी खाई उसे निगल चुकी थी।

हादसे का पता लगते ही पुलिस व प्रशासन घटना स्थल पर पहुंच गए। जहां नायब तहसीलदार होली ज्ञान चंद भारद्वाज ने पीड़ित परिजनों को फौरी राहत के रूप में 10 हजार रुपये उपलब्ध करवाए। जबकि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया।

chat bot
आपका साथी