मंडी मानवां में युवाओं ने किया कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन

मंडी मानवां के लवली ठाकुर पर कंपनी के सुरक्षाकर्मी द्वारा हमला करने के खित्तफ प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Jul 2022 04:35 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jul 2022 04:35 PM (IST)
मंडी मानवां में युवाओं ने किया कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन
मंडी मानवां में युवाओं ने किया कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : मंडी मानवां के लवली ठाकुर पर कंपनी के सुरक्षाकर्मी द्वारा हमला करने के विरोध स्वरूप शनिवार को युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष आशीष ठाकुर एवं अरुण मराठा के संयुक्त नेतृत्व में मंडी मानवां में स्थित डीबीएल कंपनी के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। आशीष ठाकुर ने कहा कि पिछले कल मंडी मानवां निवासी लवली ठाकुर पर कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड ने जानलेवा हमला किया था, जिससे गुस्साए ग्रामीण युवाओं ने कंपनी के खिलाफ धरना दिया। उन्होंने मांग की कि उक्त सिक्योरिटी गार्ड के ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाए।

धरना लगभग पांच घंटे तक चला तथा बाद में पुलिस प्रशासन का एक दल घटना स्थल पर पहुंचा और मौके पर युवाओं को शांत करने का प्रयास किया। इसके बाद युवाओं ने परियोजना अधिकारी के कार्यालय का घेराव किया। बेरोजगार युवाओं का प्रतिनिधिमंडल परियोजना अधिकारी से मिला और उन्हें मांगपत्र सौंपा। बेरोजगार युवाओं की पहली मांग थी कि शिक्षा के आधार पर 70 फीसद स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलना चाहिए। उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार द्वारा तय किराये और समय सीमा का पालन करते हुए स्थानीय लोगों की गाड़ियां लगाई जाएं और उसका एग्रीमेंट गाड़ी के मालिकों को दिया जाए। रघुनाथपुरा से मंडी भराड़ी तक रोज सड़क पर पानी का छिड़काव किया जाए। लेबर एक्ट का पालन कर स्थानीय युवाओं का वेतन और काम करने की सीमा निर्धारित हो। साथ ही कंपनी के शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई हो और उन्हें बाहर निकाला जाए। कंपनी प्रशासन ने युवाओं की सभी मांगों को माना और आश्वस्त किया कि जल्द ही इन मांगों को पूरा किया जाएगा।

आशीष ठाकुर ने कंपनी को चेताया कि जल्द अगर मांगें नहीं मानी गई तो बहुत बड़ा आंदोलन कंपनी प्रशासन के खिलाफ खड़ा करेंगे। इस मौके पर पूर्व विधायक बंबर ठाकुर, नौणी पंचायत प्रधान निर्मला राजपूत, विनोद ठाकुर, मनु ठाकुर, देवेश, वसीम मूसा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी