गुस्साई महिलाओं ने रोड किया जाम, आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

जोल ग्लाही के रहने वाले अभिनव धीमान की हत्या के मामले में गुस्साई महिलाओं ने रोड जाम कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 06:43 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 05:09 AM (IST)
गुस्साई महिलाओं ने रोड किया जाम, आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग
गुस्साई महिलाओं ने रोड किया जाम, आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

जागरण टीम, बम्म : जोल ग्लाही के रहने वाले अभिनव धीमान की हत्या के मामले में गुस्साई महिलाओं ने रोड जाम कर दिया। पंचायत प्रधान व उपप्रधान पर समय पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस के पास पैरवी न करने के आरोप भी लगाए और नारेबाजी की। महिलाओं ने कुछ देर के लिए बम्म-लदरौर रोड को जाम दिया। इस मामले में आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की। एसएचओ सतपाल शर्मा ने मौके पर पहुंचकर महिलाओं से बातचीत की और पुलिस की ओर से अब तक की गई कार्रवाई से अवगत करवाया। इसके बाद महिलाएं शांत हुई और जाम खोला। बताया जा रहा है कि महिलाएं जब मुख्य आरोपित बंटी के घर के पास से गुजरी तो उन पर भद्दी टिप्पणियां की गई जिससे महिलाएं फिर से भड़क गई। गुस्साई महिलाओं ने आरोपित के घर के बाहर भी प्रदर्शन किया।

-------------

फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य

फोरेंसिक टीम ने शुक्रवार सुबह घटनास्थल का दौरा किया। फोरेंसिक विज्ञानी नसीब सिंह पटियाल की अगुआई में मौके पर आई टीम ने घटनास्थल से सैंपल जमा किए। शव का पोस्टमार्टम नेरचौक मेडिकल कॉलेज में करवाया गया। डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने बताया कि उन्होंने अभिनव हत्याकांड के मामले में वीरवार को ही फोरेंसिक एक्सपर्ट को बुला लिया था लेकिन वे ऊना गए हुए थे। जहां से शुक्रवार सुबह ही वह भराड़ी पुलिस थाना की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने मंडी जिले की सीमा पर खड्ड के किनारे उस जगह का निरीक्षण किया, जहां पर शव पड़ा था। उसके बाद आरोपितों की निशानदेही पर दूसरी जगहों का भी निरीक्षण किया। नसीब सिंह पटियाल ने बताया कि अब तक के तथ्यों की जांच के बाद प्रथम दृष्टयता में यह मामला हत्या का ही लग रहा है। अब प्रयोगशाला की रिपोर्ट का इंतजार है, उसके बाद ही पक्के तौर पर कुछ कहा जा सकता है।

--------------

अभिनव का मोबाइल फोन बरामद किया

एसएचओ सतपाल शर्मा ने बताया कि आरोपितों ने हत्या के बाद अभिनव धीमान का मोबाइल फोन मंडी व बिलासपुर जिले की सीमा पर कई किलोमीटर दूर जाकर फेंक दिया था ताकि जांच एजेंसियों को गुमराह किया जा सके। पुलिस ने मोबाइल भी बरामद कर लिया है।

-------

यह है मामला

अभिनव सूद 15 अक्टूबर की रात से लापता था। वह सीर खड्ड में दो लोगों के बुलाने पर खनन सामग्री भरने गया था। स्वजनों की शिकायत पर पुलिस थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। वीरवार को पुलिस ने संदेह के आधार पर दोनों आरोपित से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने कबूल किया कि उन्होंने अभिनव की हत्या की है। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने सीर खड्ड किनारे झाड़ियों से अभिनव का शव बरामद किया था। इसके बाद इस मामले में हत्या व अपहरण की धाराएं जोड़ी गई थीं।

chat bot
आपका साथी