लाइन हाजिर तीन पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू

जागरण संवाददाता बिलासपुर कंदरौर में सोलन निवासी टैक्सी चालक हत्या मामले में फरार आरोपिता

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2020 08:27 PM (IST) Updated:Wed, 07 Oct 2020 05:15 AM (IST)
लाइन हाजिर तीन पुलिस कर्मियों 
के खिलाफ विभागीय जांच शुरू
लाइन हाजिर तीन पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : कंदरौर में सोलन निवासी टैक्सी चालक हत्या मामले में फरार आरोपितों को दबोचने में लापरवाही पर लाइन हाजिर 15 पुलिस कर्मचारियों में से तीन के खिलाफ विभागीय जांच शुरू हो गई है। स्वारघाट पुलिस थाना के एसएचओ के खिलाफ दिए विभाग की ओर से कुछ आरोप तय किए गए हैं। शेष पुलिस कर्मचारियों पर भी जिम्मेदारी में बरती गई कोताही पर विभाग कार्रवाई करने जा रहा है।

एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि विभागीय जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई की जाएगी। श्री नयना देवी के डीएसपी संजय शर्मा ने रिपोर्ट उन्हें सौंप दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस हेडक्वार्टर बिलासपुर की ओर से कंट्रोल रूम से सभी थानों को सचेत किया गया था कि कंदरौर में टैक्सी ड्राइवर की हत्या करने के बाद एक टैक्सी में आरोपित फरार हो रहे हैं। ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल ने दिए गए गाड़ी के नंबर के मैसेज को सही नोट किया जबकि स्वारघाट थाने में तैनात मुंशी ने नंबर गलत नोट किया जबकि मुंशी को बकायदा मोबाइल फोन पर मैसेज भी गाड़ी के नंबर को लेकर किया गया था। इसके बावजूद मुंशी ने कोताही बरतते हुए आगे भी गलत मैसेज पुलिसकर्मियों को भेजा। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में नजर आ रहा है कि यह लोग बैठे हुए थे और जब आरोपित पहुंचे तो गाड़ी को रोककर उनसे पूछताछ करने के बजाय पुलिसकर्मियों से आरोपित कालका-नालागढ़ क्षेत्रों में जाने का रास्ता पूछा और पुलिस कर्मियों ने रास्ता बता दिया।

दिवाकर शर्मा ने बताया कि ऐसे में स्वारघाट थाने के मुंशी प्रथम दृष्टया आरोपों के दायरे में आ रहे हैं।

जांच में खुलासा हुआ है कि मुंशी ने गाड़ी के आखिरी दो नंबर सही नोट किए थे ऐसे में यह स्पष्ट है कि नाकेबंदी पर तैनात पुलिसकर्मियों का आरोपितों को दबोचने के मामले में बड़ी कोताही है। ऐसे में तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी