मिट्टी से भरे सड़क के जख्म और गहरे हुए

सड़क की हालत हुई खराब लोग परेशान

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Feb 2020 05:19 PM (IST) Updated:Mon, 03 Feb 2020 06:15 AM (IST)
मिट्टी से भरे सड़क के जख्म और गहरे हुए
मिट्टी से भरे सड़क के जख्म और गहरे हुए

संवाद सहयोगी, भराड़ी : लोक निर्माण विभाग डिवीजन घुमारवीं के तहत दधोल से लदरौर सड़क पर भराड़ी क्षेत्र के समीप पड़े गड्ढों व सड़क के किनारों को भरने के लिए उचित कदम उठाने के स्थान पर कर्मचारी सिर्फ खानापूर्ति कर रहे हैं। सड़क के किनारों और गड्ढों को मिट्टी से भरा जा रहा है।

लोगों का कहना है कि सड़क की हालत को ढंग से सुधारने की जगह विभागीय कर्मचारी केवल खानापूर्ति कर रहे हैं। कुछ दिन बाद यह मिट्टी बह जाती है, जिसके कारण फिर पुराने हालात पैदा हो जाते हैं। सड़क के विस्तारीकरण के लिए भूमि पूजन किया गया है, लेकिन इस काम को पूरा होने में अभी समय लग जाएगा, लेकिन विभाग अभी भी सड़क की हालत सुधारने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहा है। लोगों का कहना है कि इस सड़क में गड्ढों की भरमार है, लेकिन विभाग ने अभी तक पैचवर्क भी नहीं किया है। बरसात में सड़क की हालत काफी दयनीय हो गई है।

लोगों ने रोष जताया कि दधोल-भराड़ी सड़क का विस्तारीकरण यदि दो वर्ष तक पूरा नहीं होता है तो क्या दो साल तक लोग यूं ही सड़क की समस्या से जूझते रहेंगे। लोगों का कहना है कि सड़क के किनारे विभाग के कर्मचारियों द्वारा बिछाई गई मिट्टी वाहन चालकों के लिए परेशानी का कारण बन गई है। मिट्टी पर बारिश होने से फिसलन पैदा हो गई है। ऐसे में दोपहिया वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। मिट्टी पर फिसलन होने के कारण हादसे का भी डर बना हुआ है। विभाग को इस बारे में उचित कदम उठाने चाहिए। लोगों ने रोष जताया कि कुछ समय पूर्व विभाग ने दधोल से चकराना तक टारिग की, लेकिन उसके आगे अभी तक कोई सुध नहीं ली है। सरकार के नुमाइंदे भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। लोगों ने विभाग से मांग की है कि इन गड्ढों को मिट्टी से भरने के स्थान पर पैचवर्क करवाया जाए ताकि लोगों को राहत मिल सके।

लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता शशिकांत शर्मा का कहना है कि यह गड्ढे केवल कुछ दिन के लिए ही भरे हैं, जैसे ही मौसम साफ होगा मिट्टी को साफ कर पैचवर्क कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी