अभिषेक, पवन व मुनीष ने भजनों से बांधा समां

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : नववर्ष अभिनंदन समारोह समिति व्यासपुर के बैनर तले बिलासपुर नगर के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Mar 2018 03:01 AM (IST) Updated:Tue, 20 Mar 2018 03:01 AM (IST)
अभिषेक, पवन व मुनीष ने भजनों से बांधा समां
अभिषेक, पवन व मुनीष ने भजनों से बांधा समां

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : नववर्ष अभिनंदन समारोह समिति व्यासपुर के बैनर तले बिलासपुर नगर के डियारा सेक्टर के श्रीलक्ष्मीनारायण मंदिर में नववर्ष अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। कीरब 2,075 दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का आगाज किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश मत्स्य विभाग के निदेशक सतपाल मेहता ने की। इस दौरान समारोह में विभिन्न समितियों, संस्थाओं व महिला मंडलों ने देशभक्ति व लोक संस्कृति से जुड़ी प्रस्तुतियां दीं। नन्हे बच्चों ने भारत माता व ¨हदू देवी-देवताओं की झांकी निकाली। गायक अभिषेक सोनी, पवन जीत कश्यप व मुनीष मुन्ना ने भजनों से माहौल को भक्तिमय बना दिया।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यवाह किस्मत कुमार ने कहा कि भारतीय नववर्ष व कालगणना वैज्ञानिक रूप से सर्वश्रेष्ठ है। इसी दिन ब्रह्माजी द्वारा सृष्टि का प्रारंभ किया गया था। महíष दयानंद सरस्वती द्वारा इसी दिन आर्य समाज की स्थापना की गई थी। सिक्खों के द्वितीय गुरु अंगददेव का जन्म भी इसी दिन हुआ था। धर्मराज युधिष्ठर का राज्याभिषेक भी इसी दिन हुआ था। कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय हैंडबाल खिलाड़ी हमीद खान को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर नववर्ष अभिनंदन समिति के संयोजक प्रेम लाल शर्मा, सह सचिव गुर¨वद्र ¨सह व रमेश बादल सहित कई गणमान्य उपस्थित रहे।

इन्हें किया गया सम्मानित

भारतीय परंपराओं के अनुरूप जीवन व्यतीत करने वाले एवं संयुक्त परिवारों के मुखियों में वार्ड एक से विश्वनाथ, दो से बाबू राम, चार से संतोष मिश्रा, आठ से जगरनाथ शर्मा, नौ से रत्न लाल मिन्हास, दस से ओम प्रकाश मेहता, 11 से हरिदास शुक्ल, लखनपुर से रामपाल व गोपाल शर्मा, निहाल से रेणु धीमान व कश्मीर, रघुनाथपुर से रूप चंद, तलवाड़ से इंद्र ¨सह, दनोह से संत राम को सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी