सरकार की अनदेखी से ग्रामीण खफा, चुनाव बहिष्कार का निर्णय

संवाद सहयोगी बिलासपुर पंचायत नकराना के गांव ओयल में भाखड़ा विस्थापितों की लगातार हो रह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Nov 2020 04:55 PM (IST) Updated:Tue, 03 Nov 2020 04:55 PM (IST)
सरकार की अनदेखी से ग्रामीण खफा, चुनाव बहिष्कार का निर्णय
सरकार की अनदेखी से ग्रामीण खफा, चुनाव बहिष्कार का निर्णय

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : पंचायत नकराना के गांव ओयल में भाखड़ा विस्थापितों की लगातार हो रही अनदेखी के कारण ग्रामीणों ने आगामी सभी चुनावों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। ग्रामीणों ने मंगलवार को नयना देवी में प्रेस नोट जारी कर कहा कि गांव गलुआ से खैंदल घाट सड़क को विधायक प्राथमिकता में चार वर्ष पूर्व डाला गया था परंतु आज तक न ही इस सड़क की डीपीआर स्वीकृत हुई और न ही इसे विभाग ने अपने अधीन लिया।

गांववासियों में दीलू राम, परसराम, लाल सिंह, राम लाल व बलबीर सिंह ने बताया कि उन्होंने गलुआ से हरयाला तक सड़क निर्माण के लिए अपनी दो बीघा जमीन सरकार को चार वर्ष पूर्व दी थी जिसमें ग्राम विकास विभाग (ग्राम पंचायत नकराना) द्वारा कच्ची सड़क का निर्माण किया गया। लोक निर्माण विभाग की डीपीआर अभी मंजूर न होने के कारण इस सड़क का रखरखाव पंचायत नकराना द्वारा ही किया जा रहा है। गत वर्ष में भारी वर्षा के कारण कच्ची सड़क के कटाव के कारण ग्रामीणों की लगभग 10 बीघा जमीन धंस चुकी है जिसके लिए पंचायत से कई बार निवेदन किया गया कि इसमें डंगा इत्यादि लगाकर कटाव की रोकथाम करवाई जाए परंतु अनदेखी की जा रही है।

फलस्वरूप ग्रामीणों में रोष व्याप्त है कि उन्होंने पहले ही अपने घर मकान व जमीन सब कुछ देशहित के लिए भाखड़ा बांध के निर्माण के लिए न्यौछावर किए हैं। अब बड़ी कठिनाई से विस्थापन का दंश झेलते हुए जीवन यापन के लिए जमीन खरीदी थी वह भी जन कल्याण के खातिर सड़क निर्माण के लिए दे दी है। सारी जमीन कटाव के कारण खत्म हो रही है। सरकार द्वारा लगातार हो रही अनदेखी से क्रोधित ग्रामीणों ने भविष्य में होने वाले सभी चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

chat bot
आपका साथी