जिलाध्यक्ष अंजना को टक्कर देने को महिला कांग्रेस नेत्री सुनीता की दावेदारी रोचक

जागरण संवाददाता बिलासपुर जिला परिषद का कुठेड़ा वार्ड भी अब कांग्रेस की दो महिला नेत्रि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 05:54 PM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 05:54 PM (IST)
जिलाध्यक्ष अंजना को टक्कर देने को महिला कांग्रेस नेत्री सुनीता की दावेदारी रोचक
जिलाध्यक्ष अंजना को टक्कर देने को महिला कांग्रेस नेत्री सुनीता की दावेदारी रोचक

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : जिला परिषद का कुठेड़ा वार्ड भी अब कांग्रेस की दो महिला नेत्रियों की दावेदारी के बाद सियासी तौर पर रोचक हो गया है। यहां से कांग्रेस की जिला अध्यक्ष अंजना धीमान जिला परिषद चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी हैं जबकि कोठी पंचायत की लगातार दस वर्ष तक प्रधान रही सुनीता धीमान ने भी इस बार चुनाव लड़ने के लिए ताल ठोक दी है। उनका चुनाव क्षेत्र घुमारवीं है लेकिन इस वार्ड में घुमारवीं चुनाव क्षेत्र का कुछ हिस्सा होने के कारण उन्होंने दावेदारी की है।

सुनीता धीमान राज्य सरकार के वन विभाग में संयुक्त सचिव सतपाल धीमान की बहन हैं। बड़ी बात इस वार्ड में यह रहेगी कि दोनों के चुनाव में उतरने की स्थिति में यह दोनों एक ही जाति धीमान से संबंधित हैं क्योंकि यह वार्ड अनुसूचित जाति महिला से संबंधित हैं।

इस बीच, भाजपा के पास इस वार्ड से आरक्षित सीट होने के कारण कोई भी दावेदार अब तक तैयार नहीं हो पा रहा है। एक प्रयास खुद हलके के विधायक सुभाष ठाकुर की ओर से तलवाडा पंचायत की प्रधान बिमला देवी को लेकर किया गया है लेकिन वह अभी चुनाव लड़ने को तैयार नहीं हैं। यही वजह है कि आज जिला भाजपा की ओर से निकाली गई सूची में इस वार्ड के उम्मीदवार का भी नाम नहीं है।

-------------------

15 वर्ष से राजनीति में हैं अंजना

लद्दा पंचायत की निर्विरोध प्रधान चुनी अंजना धीमान लद्दा गांव की निवासी हैं। वह करीब 15 वर्ष पहले राजनीति में आई हैं। वह शुरू में युवा कांग्रेस, एनएसयूआइ आदि से होते हुए महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष भी रही हैं। कुछ माह पहले उन्हें जिला कांग्रेस के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है। वह एक बार जिला परिषद सदस्य भी बनी थीं और जिला परिषद अध्यक्ष भी रहीं। जिला परिषद का एक चुनाव वह भाजपा नेत्री अंजना शर्मा से हार चुकी हैं। इस चुनाव में उनके कंधों पर पूरे जिले में चुनाव लड़ाने की जिम्मेदारी है लेकिन वह खुद भी कुठेड़ा वार्ड से चुनाव लड़ रही हैं। इसके लिए उन्होंने हाईकमान के निर्देश का हवाला दिया है।

----------------------

सामाजिक नेत्री के रूप में अच्छी पकड़ है सुनीता की

कोठी पंचायत की लगातार दस वर्ष प्रधान रहीं एवं महिला कांग्रेस की युवा नेत्री सुनीता धीमान चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी हैं। सुनीता धीमान पूर्व विधायक राजेश धर्माणी की करीबी रही हैं और उनकी एक सामाजिक नेत्री के रूप में अच्छी पकड़ है। वह महिला अधिकारों पर भी अक्सर संघर्षरत रहती हैं। संगीत विषय में मास्टर डिग्री प्राप्त सुनीता धीमान के पति शिक्षा विभाग में अधीक्षक के पद पर तैनात हैं। सुनीता कुठेड़ा वार्ड में उन सघन वोटर संख्या वाली पंचायतों में अच्छा खासा दबदबा रखती हैं जोकि घुमारवीं विस हलके के तहत हैं या फिर सदर विस हलके और घुमारवीं विस हलके के सीमाई क्षेत्रों से हैं।

chat bot
आपका साथी