लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें विद्यार्थी

शहीद अश्वनी कुमार स्मारक वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झंडूता में मेधावी बच्चों को सम्मानित करने के लिए वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में एसडीएम झंडूता विकास शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने शैक्षणिक तथा अन्य गतिविधियों में

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Feb 2019 04:14 PM (IST) Updated:Sun, 10 Feb 2019 04:14 PM (IST)
लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें विद्यार्थी
लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें विद्यार्थी

संवाद सहयोगी, झंडूता : शहीद अश्वनी कुमार स्मारक वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झंडूता में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में एसडीएम झंडूता विकास शर्मा ने मुख्यातिथि थे। उन्होंने शैक्षणिक तथा अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

एसडीएम विकास शर्मा ने कहा कि विद्यार्थियों को लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। बच्चे ही देश का भविष्य हैं। वे पढ़ाई की तरफ ध्यान दें और अपना लक्ष्य थापित करें। उन्होंने कहा कि बच्चों को बड़ी व सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना चाहिए। बच्चों को नशे से दूर रहने के लिए भी प्रेरित किया। एसडीएम ने प्रधानाचार्य को भी बच्चों की गतिविधियों का समय-समय पर निरीक्षण करने के लिए कहा।  समारोह का शुभारंभ वंदे मातरम और गायत्री मंत्र से हुआ। इसके उपरांत प्रधानाचार्य ने मुख्य अतिथि को स्मृतिचिह्न देकर सम्मानित किया । सांस्कृतिक कार्यक्रम  में आकांक्षा व सहेलियों ने लोक नृत्य, प्रियांशु, कपिल और रामवीर ने एकल गान, विवेक व साथियों ने रीथमिक योग, सौरभ व साथियों ने नाटक, शिवानी व सहेलियों ने गिद्दा, शिखा व सहेलियों ने समूह नृत्य, सुमन व रितिका ने ड्यूल नृत्य, दिनेश कटवाल ने पंजाबी गीत की प्रस्तुति दी । प्रधानाचार्य रमेश ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। इस अवसर पर पूर्व प्रधान हिमाचल अध्यापक संघ प्यारु राम संख्यान, सेवानिवृत्त अधिशाषी अभियन्ता बिजली विभाग जगजीत महाजन, सेवानिवृत्त खेल अध्यापक सूरम ¨सह चंदेल, उपप्रधान झंडूता पंचायत राकेश चंदेल, वशुदेव वशू, रिखी राम, प्यारे लाल, मनोज चंदेल व कुलदीप ¨सह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी