मलेशिया में भारतीय महिला टीम छाई, बास्केटबॉल में जीता गोल्ड

एशिया पैसिफिक मास्टर गेम्स में भारतीय महिला टीम ने बास्केटबॉल में जीता स्वर्ण पदक।

By Edited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 03:50 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 03:04 AM (IST)
मलेशिया में भारतीय महिला टीम छाई, बास्केटबॉल में जीता गोल्ड
मलेशिया में भारतीय महिला टीम छाई, बास्केटबॉल में जीता गोल्ड

बम्म, जेएनएन । मलेशिया में हुई एशिया पैसिफिक मास्टर गेम्स में भारतीय महिला टीम ने बास्केटबॉल में स्वर्ण पदक जीत कर इतिहास रच दिया है। भारतीय टीम में हिमाचल प्रदेश से एकमात्र खिलाड़ी वन विभाग में कार्यरत बबिता कुमारी का प्रदर्शन सराहनीय रहा। बबिता ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलवाई। घुमारवीं उपमंडल में पड़ने वाले उनके ससुराल नाल गांव में खुशी का माहौल है।

बबीता ठाकुर ने बताया कि बास्केटबॉल प्रतियोगिता के पांच मैचों में जीत हासिल करने के बाद स्वर्ण पदक देश के नाम किया। यह सब सभी खिलाड़ियों के सहयोग से ही संभव हो पाया है। उनके लिए यह एक बहुत बड़ा अनुभव रहा तथा किसी सपने से कम नहीं है। इससे पहले भी कई पदक अपने नाम किए हैं लेकिन देश के लिए स्वर्ण पदक लाना उनके लिए गौरव की बात है। इसमें मुख्य भूमिका टीम कोच की रही जिन्होंने अच्छे प्रशिक्षण के चलते हमें इस मुकाम तक पहुंचाया।

बबीता ठाकुर के ससुराल पक्ष परनाल गांव में खुशी की लहर है। भव्य स्वागत के लिए उनके घर आने का इंतजार किया जा रहा है क्योंकि अभी सभी खिलाड़ी दिल्ली में रूके हुए हैं। बबीता ठाकुर वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड के पद पर हमीरपुर में कार्यरत हैं। उनके पति रसील ठाकुर डीएवी स्कूल हमीरपुर में अध्यापक हैं।

chat bot
आपका साथी