Himachal Police News: हिमाचल में शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस का एक्शन, पांच जगहों पर पकड़ी गई इतनी बोतलें

Himachal Police News हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में शराब माफियाओं पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। दो दिन में पुलिस ने जिला में 1563 बोतल देसी शराब बरामद की हैं। घुमारवीं पुलिस ने पट्टा-नसवाल में एक घर में दबिश देकर वहां पर अवैध 120 बोतल देसी शराब बरामद की थी। डीएसपी बिलासपुर मदन धीमान ने बताया कि नशे के सौदागरों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

By munish ghariya Edited By: Himani Sharma Publish:Thu, 28 Mar 2024 08:39 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 08:39 PM (IST)
Himachal Police News: हिमाचल में शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस का एक्शन, पांच जगहों पर पकड़ी गई इतनी बोतलें
हिमाचल में शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस का एक्शन (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बिलासपुर। जिला में पुलिस की ओर से नशे के विरुद्ध छेड़े गए विशेष अभियान के सार्थक परिणाम सामने आने लगे हैं। इसके तहत पुलिस ने जिला में पांच स्थानों पर कार्रवाई करते हुए 375 बोतल देसी शराब बरामद की है जबकि मंगलवार रात को पुलिस ने बरठीं में 1188 बोतल देसी शराब बरामद की थी। दो दिन में पुलिस ने जिला में 1563 बोतल देसी शराब बरामद की हैं। इसके अलावा सोमवार को 28 ग्राम चिट्टा बरामद किया था।

120 बोतल देसी शराब बरामद

घुमारवीं पुलिस ने गत बुधवार को गुप्त सूचना पर पट्टा-नसवाल में एक घर में दबिश देकर वहां पर अवैध 120 बोतल देसी शराब बरामद की थी। आरोपित बबलू कुमार निवासी पट्टा-नसवाल से जब इसका परमिट मांगा तो वह कोई कागज पेश नहीं कर पाया। इस पर पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध थाना घुमारवीं में मामला दर्ज कर लिया।दूसरे मामले में घुमारवीं पुलिस ने लुहारवीं के करीब सड़क के किनारे एक व्यक्ति को कार से शराब बेचते हुए पकड़ा।

सड़क किनारे अवैध रूप से बेची जा रही थी शराब

पुलिस ने आरोपित की कार से 20 बोतल देसी शराब बरामद की है। पुलिस को सूचना मिली कि आरोपित सड़क के किनारे अवैध रूप से शराब बेचने का काम कर रहा है। पुलिस ने आरोपित हंसराज निवासी दकड़ी तहसील घुमारवीं के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया। तीसरे मामले में झंडूता पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक टाटा सूमो से 168 बोतल देसी शराब की बरामद की हैं। थाना झंडूता पुलिस ने रेंज कार्यालय के पास नाकाबंदी की थी।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड से राजनीति तक... आसान नहीं रहा सफर, 2019 के बाद कंगना रनोट ने इस कारण बदला अपना मन

पुलिस ने जांच के लिए रोका

इस दौरान एक टाटा सूमो आई। पुलिस ने उसे निरीक्षण के लिए रोका। तलाशी के दौरान पुलिस को यह शराब मिली। इस पर पुलिस ने टाटा सूमो चालक दीप चंद निवासी लधेड़ा डाकघर बेहना-जट्टां तहसील झंडूता के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया।चौथे मामले में थाना स्वारघाट पुलिस ने एक खोखानुमा दुकान से सात बोतल देसी शराब बरामद की। मैहला के समीप एक खोखे पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित अशोक कुमार निवासी मैहला डाकघर स्वाहण तहसील नयनादेवी से यह शराब बरामद की।

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत के परदादा भी रह चुके हैं विधायक, हाईप्रोफाइल सीट मंडी से है काफी पुराना नाता

पाचवें मामले में थाना बरमाणा पुलिस ने गुप्त सूचना पर एक रिहायशी मकान से 60 बोतल देसी शराब बरामद की। पुलिस ने आरोपित हेमराज निवासी डिव-हवाणी डाकघर धारटटोह तहसील सदर के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस प्रवक्ता डीएसपी बिलासपुर मदन धीमान ने बताया कि नशे के सौदागरों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी