चाय की चुस्कियों के साथ गोबिंदसागर का नजारा

बिलासपुर मुख्यालय गोबिदसागर झील के किनारे स्थित है। इसकी सुंदरता देखते ही बनती है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Feb 2020 04:32 PM (IST) Updated:Wed, 05 Feb 2020 06:16 AM (IST)
चाय की चुस्कियों के साथ गोबिंदसागर का नजारा
चाय की चुस्कियों के साथ गोबिंदसागर का नजारा

रजनीश महाजन, बिलासपुर

बिलासपुर मुख्यालय गोबिंदसागर के किनारे स्थित है। इसकी सुंदरता देखते ही बनती है। अब झील को निहारते हुए पर्यटक चाय की चुस्कियां भी ले सकेंगे। जिला प्रशासन ने शिक्षा विभाग कार्यालय के पास पड़ी भूमि पर टी कैफे खोलेगा। वहीं, स्वयं सहायता समूह का अपने उत्पाद बेचने के लिए भी उपयुक्त स्थान उपलब्ध करवाया जाएगा। उपायुक्त बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने भूमि का निरीक्षण भी कर लिया है।

बिलासपुर में आइपीएच सर्कल कार्यालय और शिक्षा विभाग कार्यालय के पास एक कैंटीन खुली है। यह कैंटीन प्रशासन की भूमि पर है। इसके साथ ही और खाली भूमि भी है। प्रशासन ने इस खाली भूमि को भी प्रयोग में लाने के लिए कवायद शुरू की है। उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने राजस्व विभाग को भूमि की पैमाइश करने के निर्देश दिए हैं। धरातल पर दुकानों का निर्माण किया जाएगा और दूसरी मंजिल पर टी कैफे का निर्माण किया जाएगा। जिला मुख्यालय के समीप ही राष्ट्रीय उच्च मार्ग भी गुजरता है, जिससे यहां पर पर्यटकों की आमद भी बढ़ सकेगी। हालांकि अभी जमीन की पैमाइश नहीं हो पाई है और भूमि की पैमाइश होने के बाद ही नक्शा और बजट को लेकर कवायद आगे बढ़ पाएगी।

बिलासपुर में स्वयं सहायता समूह महीने में एक बार अपने उत्पादों की बिक्री उपायुक्त भवन के समीप लगाते हैं, बरसात में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में उन्हें भी एक अच्छा स्थान अपने उत्पादों को बेचने के लिए मिल सकेगा। उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने बताया कि कैंटीन और खाली भूमि को मिलाकर नए भवन का निर्माण किया जाएगा। कैफे से प्रशासन को अतिरिक्त आय होगी, वहीं लोगों को रोजगार मिलेगा।

chat bot
आपका साथी