लापरवाही से वाहन चलाते हुए दो बैलों को मारी टक्कर, एक की मौत

राष्ट्रीय राजमार्ग शिमला-मटौर पर लापरवाह होकर वाहन चलाना लोगों के लिए आफत बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 06:02 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 06:02 PM (IST)
लापरवाही से वाहन चलाते हुए दो बैलों को मारी टक्कर, एक की मौत
लापरवाही से वाहन चलाते हुए दो बैलों को मारी टक्कर, एक की मौत

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : राष्ट्रीय राजमार्ग शिमला-मटौर पर लापरवाह होकर वाहन चलाना लोगों के साथ-साथ बेजुवान जानवरों की जान के लिए भी आफत बन गया है। प्रतिदिन हो रही इन दुर्घटनाओं के कारण जानमाल का नुकसान हो रहा है। हैरानी की बात है कि इसके लिए प्रशासनिक अधिकारी भी कोई सख्त कदम नहीं उठा रहे हैं। इसी लापरवाही के कारण सोमवार को नेशनल हाईवे-103 पर घुमारवीं रेस्ट हाउस के पास देर रात एक तेज रफ्तार गाड़ी ने सड़क के किनारे चल रहे दो बेसहारा बैलों को जोरदार टक्कर मार दी। इस घटना में जहां एक बैल बुरी तरह घायल हो गया तो दूसरे की मौके पर ही मौत हो गई। जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त सड़क पर कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था। जोरदार टक्कर की आवाज सुनकर स्थानीय लोग जब तक घटनास्थल पर पहुंचे तब तक वाहन चालक अंधेरे का फायदा उठाकर भाग चुका था।

इसके बाद स्थानीय लोगों ने एसडीएम घुमारवीं राजीव ठाकुर व पुलिस को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलते ही उपमंडल अधिकारी ने नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी पंकज धीमान को मौके पर भेजा। साथ ही पशुपालन विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए तथा उन्होंने तुरंत घायल बैल का प्राथमिक उपचार शुरू कर दिया जबकि दूसरा बैल बीच सड़क में अपना दम तोड़ चुका था। कार्यकारी अधिकारी पंकज धीमान ने नगर परिषद की गाड़ी मंगवा कर घायल बैल को उपचार के लिए गोवंश की सेवा में लगे प्रगति समाज सेवा समिति के संचालक सुनील कुमार के पास भगेड़ में भेज दिया।

स्थानीय लोगों ने प्रशासन से सड़क पर बेसहारा घूम रहे गोवंश की स्थाई तौर पर व्यवस्था करने की मांग की है। वहीं लोगों ने प्रशासन से मांग की कि लापरवाही से गाड़ी चलाने वालों पर प्रशासन सख्त कदम उठाए ताकि।

chat bot
आपका साथी