झंडूता में स्टीय¨रग की पिन निकलने से बस खेत में गिरी, 23 घायल

उपमंडल झंडूता के तहत मांडवा-झूडूता सड़क पर आनंदघाट के पास तहसील कार्यालय के समीप मंगलवार को झंडूता से बिलासपुर जा रही एक निजी बस अनियंत्रित होकर दो पलटे खाकर तीस फुट नीचे खेत में जा गिरी। हादसे में बस में सवार 30 यात्रियों में से 23 लोग घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल हुए सात यात्रियों को सीएचसी झंडूता से जिला अस्पताल बिलासपुर के लिए रैफर किया गया है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 04:59 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 04:59 PM (IST)
झंडूता में स्टीय¨रग की पिन निकलने से बस खेत में गिरी, 23 घायल
झंडूता में स्टीय¨रग की पिन निकलने से बस खेत में गिरी, 23 घायल

संवाद सहयोगी, झंडूता : उपमंडल झंडूता के तहत मांडवा-झंडूता सड़क पर आनंदघाट में तहसील कार्यालय के समीप मंगलवार को झंडूता से बिलासपुर जा रही एक निजी बस अनियंत्रित होकर दो पलटे खाकर 30 फुट नीचे खेत में जा गिरी। हादसे में बस में सवार 30 यात्रियों में से 23 घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल सात यात्रियों को सीएचसी झंडूता से जिला अस्पताल बिलासपुर के लिए रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि बस के स्टीय¨रग की पिन निकलने के कारण यह हादसा हुआ है। प्रशासन ने गंभीर रूप से घायल यात्रियों को पांच हजार रुपये और मामूली घायलों को दो हजार रुपये की फौरी राहत दी है। झंडूता थाना पुलिस हादसे के कारणों की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह साढ़े सात बजे के करीब मांडवा-झंडूता सड़क पर आनंदघाट के समीप बस अनियंत्रित होकर सड़क से तीस फुट नीचे खेतों में जा गिरी। बस में अधिकतर विद्यार्थी सवार थे। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और एंबुलेंस व पुलिस को सूचित किया गया। एंबुलेंस व पुलिसकर्मियों के पहुंचने से पहले ही घायलों को निजी वाहनों से सीएचसी झंडूता में पहुंचाया गया। यहां पर प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर घायल सात लोगों को जिला अस्पताल बिलासपुर के लिए रैफर कर दिया गया है।

एसडीएम झंडूता नवीन शर्मा, नायब तहसीलदार तथा एसएचओ ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया है। एसडीएम नवीन शर्मा ने कहा कि घायलों को फौरी राहत प्रदान कर दी गई है।

--------------------

घायलों की सूची

नेहा कुमारी, अभिषेक, शुभम मिन्हास , कपिल राणा, अभिलाषा ठप्पर, विवेक कपिल, अनिता कुमारी, सिल्वी, अंजना, कश्मीर ¨सह, रमेश, रमन, सुरेश चंद्र, शुभम शर्मा, अभिषेक को मामूली चोटें लगी हैं। घायलों को उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झंडूता में चल रहा है। इनके अलावा मनोज कुमार, सुरेंद्र कुमार, राज रानी, शुभम मिन्हास, पंकज शर्मा, साहिल कुमार, रती राम को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। बस चालक मनोहर लाल को मामूली चोटें लगी हैं।

---------------

निशुल्क उपचार के निर्देश दिए : विधायक

विधायक जीतराम कटवाल ने बस दुर्घटना में घायल यात्रियों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से हरसंभव सहायता देने और घायलों के उपचार के लिए मुफ्त दवाइयां देने के लिए हिदायतें जारी की गई हैं।

chat bot
आपका साथी