तलाई में ऑनलाइन स्पॉट बिलिंग मशीनें खराब

विद्युत उपमंडल तलाई के तहत ऑनलाईन स्पॉट बि¨लग मशीनें खराब होने से लोगों को मैनुअल ढंग से बिल दिए जा रहे हैं जिसके कारण विद्युत कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं लोगों को भी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। विद्युत उपमंडल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Feb 2019 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 07 Feb 2019 10:42 PM (IST)
तलाई में ऑनलाइन स्पॉट बिलिंग मशीनें खराब
तलाई में ऑनलाइन स्पॉट बिलिंग मशीनें खराब

संवाद सहयोगी, शाहतलाई : विद्युत उपमंडल तलाई के तहत ऑनलाइन स्पॉट बि¨लग मशीनें खराब होने से लोगों को मैनुअल ढंग से बिल दिए जा रहे हैं। जिसके कारण विद्युत कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं लोगों को भी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। विद्युत उपमंडल तलाई के ऑनलाइन बि¨लग होने के कारणवर्ष 2016 मे स्पॉट बि¨लग मशीनें दी गई। इन मशीनों के आने से जहां विभाग के कर्मचारियों का फाईल वर्क कम हुआ वहीं उपभोक्ताओं को भी दो माह में बिजली के बिल दे दिए जाते थे। लेकिन यह मशीन पिछले कुछ चार पांच माह से खराब होने के कारण कई इलाकों में बिजली के बिल नहीं दिए गए हैं जिसके चलते उपभोक्ताओं मे विभाग के प्रति गहरा रोष है। क्षेत्र के तिलकराज, हाकम ¨सह, दवेंद्र ¨सह, विधि ¨सह, सुखदेव, राकेश कुमार, राजकुमार, रमेश, रमन कुमार, सहित लोगों का कहना है कि करीब दो तीन साल पहले सात स्पॉट बि¨लग मशीनें आई थीं।

विद्युत उपमंडल के तहत आने वाले दसलेहडा, झबोला, घराण, कोसरियां, सनीहरा, कलोल, मरोतन, मलरांव, बडगांव गलू, भडोली कंला, सहित अन्य इलाकों में भी दो माह के भीतर ही बिजली के बिल दिए जाते थे। पिछले कुछ माह से छह मशीनें खराब होने के कारण जहां विभाग को बिजली बिल देने मे दिक्कतें आ रही हैं। विद्युत उपमंडल तलाई के सहायक अभियंता राजेश खरयाल ने बताया कि स्पॉट बि¨लग मशीन की सात मशीने आई थीं जिनमें से छह खराब हो गई है जिसके बारे मे उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया है।

chat bot
आपका साथी