पुलाचड़-भुवाई सड़क पर डंगा गिरने से सड़क खतरा

स्वाहण : स्वारघाट विकासखंड के तहत आने वाली पुलाचड़-भुवाई सड़क के किनार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 10:52 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 10:52 PM (IST)
पुलाचड़-भुवाई सड़क पर डंगा गिरने से सड़क खतरा
पुलाचड़-भुवाई सड़क पर डंगा गिरने से सड़क खतरा

संवाद सहयोगी, स्वाहण : स्वारघाट विकासखंड के तहत आने वाली पुलाचड़-भुवाई सड़क के किनारे पर लोक निर्माण विभाग द्वारा लगाए गए डंगे के गिरने से सड़क को भी खतरा उत्पन्न हो गया है। जिसके चलते कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस सड़क के नीचे गंदे पानी की निकासी के लिए एक पुली का भी निर्माण किया गया है। जिसके साथ यह डंगा लगाया गया है। बारिश के कारण डंगे का आधा हिस्सा गिर चुका है तथा आधा भाग गिरने की कगार पर है। सड़क के साथ ही कीरतपुर-मनाली उच्च मार्ग भी है। ऐसे में यदि डंगा गिर जाता है तो इसका मलबा इसके साथ सटे सबसे अधिक व्यस्त राष्ट्रीय उच्च मार्ग कीरतपुर-मनाली पर आ सकता है जिसके चलते यह मार्ग भी बंद हो सकता है।

वहीं, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता लखनपाल महाजन का कहना है कि वह मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लेंगे तथा आवश्यकतानुसार चेतावनी बोर्ड भी लगा दिए जाएंगे।

पुलाचड़-भुवाई सड़क के साथ बने डंगे की सुध न ली गई तो यह डंगा कभी गिर सकता है। कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। लोक निर्माण विभाग को इसकी सुध लेनी चाहिए।

राकेश शर्मा सड़क के साथ ही राष्ट्रीय उच्च मार्ग भी है। यदि यह डंगा गिर जाता है तो इसका मलबा राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर पहुंच जाएगा। इससे राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर भी आवाजाही प्रभावित हो सकती है।

कृष्ण पाल सड़क के इस हिस्से पर पानी की निकासी के लिए एक पुलिया का भी निर्माण किया गया है। बरसात के मौसम में इस पुलिया को खतरा बढ़ गया है। विभाग को चाहिए कि इस स्थान पर आरसीसी डंगे का निर्माण किया जाए।

भागीरथ शर्मा सड़क के किनारे लोक निर्माण विभाग द्वारा चेतावनी बोर्ड भी नहीं लगाए गए हैं। ऐसे में हादसों की आशंका और अधिक बढ़ जाती है। लोक निर्माण विभाग को चाहिए कि इस स्थान पर चेतावनी बोर्ड लगाएं जाएं तथा डंगे का निर्माण किया जाए ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

सतीश शर्मा

सड़क के किनारे लगाया डंगे का आधा हिस्सा गिर चुका है तथा आधा हिस्सा भी गिरने की कगार पर है। यदि समय रहते इसकी सुध न ली तो कभी बड़ा हादसा हो सकता है।

रजत पंडित

chat bot
आपका साथी