इलाज तो दूर पर्ची ही बन जाए तो बड़ी बात

क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में प्रातकाल आए मरीजों में चिकित्सकों से सलाह लेने के लिए अनिवार्य की गई रजिस्ट्रेशन पर्ची समय पर नहीं मिल पा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 08:05 PM (IST) Updated:Sun, 23 Feb 2020 06:21 AM (IST)
इलाज तो दूर पर्ची ही बन जाए तो बड़ी बात
इलाज तो दूर पर्ची ही बन जाए तो बड़ी बात

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में पर्ची बनाना लोगों के लिए चुनौती बन गया है। क्षेत्रीय अस्पताल होने से यहां जिलेभर से लोग आते हैं। मरीजों की सुबह से ही पर्ची बनवाने के लिए काउंटर पर भीड़ लग जाती है। शनिवार को पर्ची काउंटर पर केवल एक ही डाटा एंट्री ऑपरेटर बैठा होने के कारण मरीजों की दिक्कत बढ़ गई। इस कारण अस्पताल में लोगों का जमावड़ा लग गया।

लोगों का कहना है कि वे अस्पताल का समय नौ बजे होने के बावजूद भीड़ को देखते हुए करीब सात बजे ही अस्पताल पहुंचकर लाइनों में लग जाते हैं। कई बार काउंटर पर एक ही डाटा एंट्री आपरेटर होता है, जिस कारण पर्ची बनवाने में कई घंटे लग जाते है। पर्ची बनाने में देर होने के कारण कई बार लोगों को बिना चेकअप लौटना पड़ता है। यहां पर कहने के लिए तीन लाइनें लगती हैं, जिसमें मेल, फीमेल तथा सीनियर सिटीजन खड़े होते हैं, लेकिन यहां पर कभी दो कभी एक ही पर्ची बनाने वाला होता है। ऐसे में वरिष्ठ नागरिकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। मरीजों का कहना है कि उनकी सुविधा के लिए यहां पर कम से कम दो पर्ची बनाने वाले बैठने चाहिए।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेश आहलुवालिया ने कहा कि मामला ध्यान में नहीं है। पता करके कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी