किराया वसूलने के लिए कानून का सहारा लेगी पंचायत समिति

घुमारवीं ब्लॉक की दुकानों के किराए पर कुंडली मार कर बैठे दुकानदारों के ऊपर अब ब्लॉक समिति कानून का सहारा लेकर अपने पैसे बसूल करेगी। किराया न देने वाले दुकानदारों के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए पंचायत समित की बैठक में प्रस्ताव पारित कर एसडीएम को एक प्रस्ताव पारित किया है। यह प्रस्ताव पंचायत समिति के अध्यक्ष दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में हुई पंचायत समिति

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Dec 2018 11:13 PM (IST) Updated:Fri, 07 Dec 2018 11:13 PM (IST)
किराया वसूलने के लिए कानून का सहारा लेगी पंचायत समिति
किराया वसूलने के लिए कानून का सहारा लेगी पंचायत समिति

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : पंचायत समिति घुमारवीं दुकानों का किराया वसूलने के लिए अब कानून का सहारा लेगी। इसके लिए पंचायत समिति की बैठक में अध्यक्ष दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में प्रस्ताव पारित कर एसडीएम को प्रेषित किया गया।

बैठक में पिछली तीन महीनों के आय-व्यय का ब्योरा रखा गया। आगामी तीन माह में होने वाले विकास कार्यों के लिए सर्वसम्मति से बजट पारित किया गया। सोलर लाइटें पंचायत समिति के माध्यम से बांटने के लिए ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा को प्रस्ताव प्रेषित किया गया। इस दौरान पिछले वर्ष बचे बजट को इस माह खर्च करने व विकास कार्यों के लिए दोगुने बजट का प्रावधान करवाने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया। पूर्व पंचायत समिति इंस्पेक्टर तिलकराज शर्मा को शॉल व चादर भेंट कर सम्मानित किया गया। वह पदोन्नत होकर ऊना जिले में जिला पंचायत अधिकारी नियुक्त हुए हैं। उनके स्थान पर अब पंचायत इंस्पेक्टर सुभाष ठाकुर आए हैं। बीपीओ रवि शर्मा ने बताया मुख्यमंत्री आजीविका योजना के तहत सरकार 18 से 40 वर्ष तक के युवाओं को कारोबार शुरू करने के लिए 30 लाख रुपये ऋण देगी। इसमें पुरुषों को 25 व महिलाओं को 30 प्रतिशत सबसिडी मिलेगी।

बागवानी विभाग के अधिकारी कुलदीप शारदा ने कहा जो किसान बीज व पावर ट्रिल्लर खरीदना चाहते हैं तो आवेदन करें।

chat bot
आपका साथी