निर्धारित अवधि में ऋण वितरण का लक्ष्य करें पूरा

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : वर्तमान वित्त वर्ष की वार्षिक ऋण योजना के अंतर्गत परिणामों तथा उपलब्धियो

By Edited By: Publish:Fri, 09 Dec 2016 05:26 PM (IST) Updated:Fri, 09 Dec 2016 05:26 PM (IST)
निर्धारित अवधि में ऋण वितरण का लक्ष्य करें पूरा

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : वर्तमान वित्त वर्ष की वार्षिक ऋण योजना के अंतर्गत परिणामों तथा उपलब्धियों की समीक्षा के लिए यूको बैंक बिलासपुर द्वारा शुक्रवार को लेक व्यू कैफे में जिलास्तरीय सलाहकार एवं समन्वय समिति की बैठक उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिला में कार्यरत सभी बैंकों द्वारा क्रियान्वित की जा रही योजनाओं के अंतर्गत की गई प्रगति तथा वार्षिक ऋण योजना के 30 सितंबर तक प्राप्त लक्ष्यों तथा उपलब्धियों की समीक्षा की गई।

उपायुक्त ने बताया कि वर्तमान वित्त वर्ष के दौरान जिला बिलासपुर के ऋण वितरण में बैंकों का वार्षिक ऋण योजना का लक्ष्य 313 करोड़ रुपये का है। 30 सितंबर तक बैंकों ने 251 करोड़ रुपये के ऋण वितरण कर 80.19 प्रतिशत की दर से अपने लक्ष्यों की प्राप्ति की है। उन्होंने शेष लक्ष्य को भी बैंक अधिकारियों को निर्धारित अवधि में प्राप्त करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बैंकों का आह्वान किया कि वे जिला के आर्थिक विकास में अपने दायित्वों को समझते हुए प्राथमिकता प्राप्त क्षेत्र को अधिक से अधिक ऋण वितरित करें तथा लोगों के आर्थिक स्तर को बेहतर बनाने में सहयोग करें। उन्होंने जिला में कार्यरत समस्त बैंकों के अधिकारियों को निर्देंश दिए कि वे किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड जारी करना सुनिश्चित करें। गत वर्ष जिला के बैंकों का सितंबर , 2015 तक कुल व्यवसाय 4641.61 करोड़ रुपये था जो इस वर्ष बढ़कर 5367.38 करोड़ रुपये हो गया है।

इस अवसर पर यूको बैंक के अंचल प्रबंधक इंद्र ¨सह तुलसी, आरबीआई शिमला के सहायक महा प्रबंधक रमेश चंद, डीडीएम नावार्ड विजय नेगी, एलडीएम वीके राजदान, परियोजना अधिकारी डीआरडीए सुभाष गौतम, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र रमेश वर्मा, निदेशक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान बीडी सांख्यान के अतिरिक्त विभिन्न विभागों, निगमों एवं विकास एजेंसियों तथा बैंकों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी