चार करोड़ से बनेगा स्कूल का मिनी स्टेडियम : बंबर

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सदर के विधायक बंबर ठाकुर ने कहा कि स्कूलों के वार्षिक समारोह छात्र व छात

By Edited By: Publish:Wed, 28 Jan 2015 07:24 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jan 2015 07:24 PM (IST)
चार करोड़ से बनेगा स्कूल का मिनी स्टेडियम : बंबर

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सदर के विधायक बंबर ठाकुर ने कहा कि स्कूलों के वार्षिक समारोह छात्र व छात्राओं के लिए किसी उत्सव से कम नहीं होते हैं। इनमें उन्हें वर्ष भर शैक्षणिक, खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियों में अर्जित की गई उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया जाता है। वह बुधवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) बिलासपुर में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि छात्र देश के कर्णधार हैं। इसलिए उन्हें शिक्षा के साथ खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियों में भी बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए।

विधायक ने स्कूल में खेलकूद गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए बास्केटबाल मैदान की मरम्मत व सुंदरीकरण के लिए जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के अधिकारियों को प्राक्कलन तैयार करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि विभाग ही इस बास्केटबाल मैदान का रखरखाव करेगा। चार करोड़ की लागत से स्कूल के मुख्य खेल मैदान के चारों ओर मिनी

स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। मुख्य गेट पर लगे खोखों को हटाकर स्टेडियम के नीचे दुकानें बनाकर खोखाधारकों को दी जाएंगी। इस प्रकार खोखाधारकों की समस्या का स्थायी हल भी होगा और स्कूल की सुंदरता को भी बरकरार रखा जा सकेगा। खोखाधारकों से जो मासिक किराया आएगा उसे स्कूल के मैदान के संरक्षण तथा अन्य गतिविधियों पर व्यय किया जाएगा।

इससे पहले प्रधानाचार्य किशोरी लाल शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत कर स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। साथ ही स्कूल से संबंधित मांगें भी विधायक के समक्ष रखी। बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। विधायक ने स्कूल में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए ऐच्छिक निधि से 5100 रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने शैक्षणिक, सांस्कृतिक व खेलकूद गतिविधियों में उत्कृष्ट रहने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित कर सम्मानित किया। समारोह में विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य, नगर पार्षद के पदाधिकारी, छात्रों के अभिभावक, प्राध्यापकों सहित अन्य गण्यमान्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी